- पिछले माह सिकंदरा थाने में पूर्ति विभाग ने लिखाया था मुकदमा

- पुलिस टीम ने मेरठ से की तेल व्यवसायी की गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, आगरा: सिकंदरा क्षेत्र की एक फैक्ट्री में अवैध केमिकल भंडारण के मामले में नामजद व्यवसायी फरार थे। पुलिस ने बुधवार शाम मेरठ में दबिश देकर आरोपित व्यवसायी को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

पूर्ति निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने 26 सितंबर को सिकंदरा थाने में आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा में मुकदमा लिखाया था। इसमें खंदारी के फैंड्स आसियाना निवासी व्यापारी पंकज माहेश्वरी और शाहगंज के विष्णु कालोनी निवासी राजेश शर्मा नामजद थे। मुकदमे के अनुसार, इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फैक्ट्री में बने भूमिगत टैंकों में 84 हजार लीटर से अधिक केमिकल भरा था। इसमें पेट्रोलियम पदार्थ जैसी गंध आ रही थी। इसका कोई लाइसेंस फैक्ट्री मालिक के पास नहीं था। यह फैक्ट्री पंकज माहेश्वरी ने राजेश

शर्मा को किराए पर देने की बात कही थी। मगर, पूर्ति विभाग ने उन्हें भी इसके लिए जिम्मेदार माना था। केमिकल के नमूने लेकर जांच को फोरेंसिक लैब भेजे हैं। वहां से यह पता चलेगा कि भूमिगत टैंकों में भरा कौन सा केमिकल है? सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी। बुधवार को पुलिस ने पंकज माहेश्वरी को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर सिकंदरा अर¨वद कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को पंकज माहेश्वरी को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

---

दूसरे आरोपित ने अदालत में किया समर्पण

सिकंदरा थाने में दर्ज मुकदमे में नामजद राजेश शर्मा ने कोर्ट में समर्पण कर दिया था। अभी तक वह जेल में है। अभी तक जमानत को कोर्ट में प्रार्थना पत्र नहीं डाला है। फोरेंसिक रिपोर्ट में अगर पेट्रोलियम पदार्थाें का मिश्रण निकला तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Posted By: Inextlive