- संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन को मेयर ने दिलाया था भरोसा

- कोर्ट में विचाराधीन है पार्किंग विवाद का मामला

आगरा। संजय प्लेस पार्किंग विवाद तूल पकड़ते दिख रहा है। शनिवार को संजय प्लेस से पार्किंग वसूली करने पहुंचे ठेकेदार और उसके कर्मचारियों को संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन व अन्य व्यापारियों ने दौड़ा दिया। इस दौरान पार्किंग से कोई वसूली नहीं होने दी। व्यापारियों का कहना था कि संजय प्लेस पार्किंग का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस बारे में मेयर नवीन जैन से भरोसा दिलाया था कि जब तक मामला कोर्ट में है जब तक पार्किंग शुल्क की वसूली नहीं होगी।

व्यापारियों ने पार्किंग ठेकेदारों को भगाया

संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दो पार्किंग स्थलों से ठेकेदारों को दौड़ा दिया। इसमें विकास भवन के सामने और दूसरा बॉम्बे डाइंग के सामने वाली पार्किंग है। इसके बाद व्यापारी एकत्र होकर ब्लॉक 29-30 पहुंच गए। यहां से भी पार्किंग की वसूली करने वाले कर्मचारियों को उनहोंने भगाया। इसके बाद व्यापारियों ने शाम 5 बजे किरन मित्तल फर्नीचर फ्रेन्डस टॉवर कर पार्किंग परिस्थितियों पर विचार-विमर्श किया। व्यापारियों का कहना था कि वे पार्किंग वसूली का विरोध करेंगे।

इनको दिया गया है ठेका

संजय प्लेस की तकरीबन 44 पार्किंग का ठेका नगर निगम द्वारा मै। श्यामा इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलपर्स प्रा। लि। को 34 लाख 68 हजार रुपये में दिया गया है। ये ठेका 36 महीने के लिए दिया गया है।

ऐसे हो रही अवैध पार्किंग से वसूली

ये कर रखे हैं रेट निर्धारित

-ट्रक, कार, ट्रैक्टर - 100 रुपये प्रतिदिन

-टेम्पो, बैटरी चलित रिक्शा-50 रुपये प्रतिदिन

-स्कूटर, बाइक, रिक्शा -20 रुपये प्रतिदिन

- साइकिल - 5 रुपये प्रतिदिन

------------------------------------

नोट: ये शुल्क आठ घंटे के हिसाब से निर्धारित कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive