आगरा: कोरोना संक्रमण का खौफ, परीक्षा को लेकर अनिश्चितता और मानसिक तनाव। इन सबके बीच विद्यार्थियों की स्थिति दोधारी तलवार पर चलने जैसी थी। सीबीएसई ने उन्हें राहत देने के लिए न सिर्फ परीक्षा रद की, बल्कि शानदार फार्मूला अपनाकर परिणाम तैयार किया, जो काफी अच्छा रहा। यह कहना है शहर के स्कूल संचालकों व प्रधानाचार्यों का।

सार्थक रहा परिणाम

सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर डॉ। रामानंद चौहान का कहना है कि 10वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम विद्यार्थियों के परिश्रम के अनुकूल रहा। बोर्ड की मूल्यांकन नीति से विद्यार्थी संतुष्ट दिखे। कोरोना काल में होने वाली असुविधा, असीमित संसाधनों और आर्थिक कठिनाइयों के बाद भी विद्यार्थियों ने हिमत नहीं हारी और ऑनलाइन कक्षाओं में नियमित रहकर पढ़ाई जारी रखी। अध्ययन की बारीकियों का ध्यान रख ज्ञान अर्जित किया। इस सफलता से विद्यार्थियों को मानसिक व आत्मबल अवश्य मिलेगा।

प्रिल्यूड पलिक स्कूल के के 19 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक पाए हैं। कुल मिलाकर इसे मुश्किल समय में अच्छा परिणाम ही कहा जाएगा। विद्यार्थियों के प्रदर्शन के आधार पर अच्छा परिणाम रहा।

डॉ। सुशील गुप्ता, निदेशक, प्रिल्यूड पलिक स्कूल

मुश्किल समय में इससे बेहतर परिणाम नहीं हो सकता था। 25 विद्यार्थियों ने 95 फीसद से अधिक, 126 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक और 265 विद्यार्थियों ने 80 फीसद से अधिक अंक पाएं हैं।

प्रद्युन चतुर्वेदी, निदेशक, गायत्री पलिक स्कूल

काफी समय से पेरेंटस और स्टूडेंटस रिजल्ट को लेकर तनाव में थे, मंगलवार को रिजल्ट घोषित होने के बाद बधाई का सिलसिला चला, हम स्टूडेंटस के बेहतर ाविष्य को लेकर शुाकामनाएं देते हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेट्स आगे की पढ़ाई कर सकेंगे।

डॉ। गिरधर शर्मा, सचिव अप्सा

कोविड-19 को ध्यान में राते हुए इस बार रिजल्ट जारी किए गए रूल्स के आधार पर तैयार किया गया है। रिजल्ट आने से पहले स्टूडेंटस के मन में आशंकाएं थी, लेकिन बेहतर रिजल्ट आने से बच्चे और उनके पेरेंटस ाुश हैं, अब वह आगे की पढ़ाई कर सकेंगे।

सुमन यादव, प्रिंसिपल आरएस पलिक स्कूल

अब तक साी बोर्ड का रिजल्ट आ चुका है, स्टूडेंटस आगे की पढ़ाई को लेकर असमंजस में थे, लेकिन स्कूल ाोलने की ाबर से वह ाुश है, वह पहले की तरह स्कूल में दोस्तों के साथ पढा़ई कर सकेंगे। वहीं पेरेंटस ाी स्कूल ाुलने का इंतजार कर रहे थे।

श्वेता दुआ, प्रिंसिपल लाइफ लाइन पलिक स्कूल

Posted By: Inextlive