-अब तक छात्र गुटों में तीन दिन में चार बार हो चुकी है झड़प

देहरादून, डीएवी पीजी कॉलेज में एबीवीपी और बागी गुट के कार्यकर्ता एक बार फिर आमने-सामने आ गए। दोनों गुटों के बीच तीखी झड़प हुई। पुलिस की मौजूदगी के कारण उनके बीच मारपीट नहीं हुई। छात्रों के इन दोनों गुटों के बीच पिछले तीन दिन में चार बार झड़प और मारपीट हो चुकी हैं। जिसमें दोनों पक्षों के आधे दर्जन छात्र घायल हो चुके हैं।

दोपहर में स्टूडेंट्स कैंपस में जुटने हुए शुरू

ट्यूजडे को कॉलेज खुलते ही दोनों गुटों के छात्र परिसर में जुटने शुरू हो गए। दोपहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत से बागी गुट के कार्यकर्ता उलझ गए। इस बीच प्रदीप शेखावत एक कार्यकर्ता की तरफ दौड़ते, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पुलिस ने उन्होंने समझाने की कोशिश करते हुए शांत किया। इस दौरान एबीवीपी के प्रांत अध्यक्ष व कालेज के शिक्षक डॉ। कौशल कुमार ने भी छात्रों के दोनों गुटों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान दोपहर में करीब आधे घंटे तक हंगामा होते रहा। उधर, डीएवी कालेज छात्र संघ अध्यक्ष निखिल शर्मा ने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाए कि वह बेवजह मारपीट करने पर उतारू हो रहे हैं, जिससे परिसर में माहौल खराब हो रहा है। वहीं, एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत ने कहा कि ट्यूजडे को भी विरोधी गुट के छात्र नेता एबीवीपी के कार्यकत्र्ताओं पर हमला करने के लिए घात लगाकर बैठे थे। एबीवीपी के कार्यकत्र्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं होंगे।

पुलिस की सख्ती से बवाल पर ब्रेक

फिलहाल, जहां भी छात्र जमा हो रहे थे, वहां पुलिस और पीएसी पहुंचकर उन्हें हटाते रही। बाद में हंगामा बढ़ता देख पुलिस व पीएसी ने एबीवीपी के विरोधी गुट को कॉलेज कैंपस से बाहर कर दिया। इसके बाद ही मामला शांत हो पाया।

Posted By: Inextlive