- 21 सितंबर से एमबीबीएस सेकंड ईयर और मिनी प्रोफेशनल के एग्जाम्स होने वाले थे

- तीन सप्ताह के लिए टले एग्जाम्स, सभी स्टूडेंट्स को कर दिया गया है आइसोलेट

आगरा। सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सेकंड ईयर के एग्जाम्स तीन सप्ताह के लिए टाल दिए गए हैं। इसका कारण एमबीबीएस सेकंड ईयर और मिनी प्रोफेशनल के 25 स्टूडेंट्स में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला है। शनिवार को 21 सितंबर से शुरू होने वाले एग्जाम्स को टाल दिया गया है। कोरोना संक्रमित स्टूडेंट्स को कोविड हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया गया है।

घर से लौटे, जांच में मिले संक्रमित

लॉकडाउन में एसएन के एमबीबीएस छात्रों को घर भेज दिया गया था। ऐसे में एमबीबीएस सेकंड ईयर और मिनी प्रोफेशनल के 300 स्टूडेंट्स के एग्जाम्स 21 सितंबर से तीन अक्टूबर तक होने वाले थे। 16 सितंबर से स्टूडेंट्स एग्जाम्स देने के लिए कॉलेज में आना शुरू हो गए थे। यहां आने पर स्टूडेंट्स के सैंपल लिए गए, तो शुक्रवार को एक स्टूडेंट में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला। वहीं शनिवार को 24 और स्टूडेंट्स की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

एसएन के प्रिंसिपल डॉ संजय काला ने बताया कि अपने घर से वापस लौटे 25 स्टूडेंट्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इन स्टूडेंट्स के संपर्क में 15 से 20 और स्टूडेंट्स थे। इन सभी की भी जांच कराई गई है। कोरोना संक्रमित स्टूडेंट्स को कोविड हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया गया है। एसिंप्टोमेटिक स्टूडेंट्स को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

एग्जाम्स कराने की चल रही थी तैयारी

शुक्रवार को एक स्टूडेंट में कोरोना संक्रमण मिलने पर कोविड हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स के एग्जाम्स कराने की तैयारी चल रही थी। मगर, एक साथ 25 स्टूडेंट्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एग्जाम्स को टालने का निर्णय लिया गया है।

21 सितंबर से एग्जाम्स होने वाले थे, इसके लिये स्टूडेंट्स 16 सितंबर से आना शुरू हुए, हमने निर्णय लिया कि हम बिना स्क्रीनिंग के किसी को एग्जाम नहीं देने देंगे। जब जांच कराई गई तो 25 स्टूडेंट्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस पर यूजीसी से बात करके एग्जाम्स को तीन सप्ताह के लिये टालने का निर्णय लिया गया है।

-डॉ। संजय काला, प्रिंसिपल एसएनएमसी

Posted By: Inextlive