नालों पर अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम चला रहा अभियान

सफाई कागजों में नहीं मौके पर चाहिए-महापौर

महापौर ने पैदल चलकर नालों का किया निरीक्षण

आगरा: नालों से अतिक्रमण हटा लें, नहीं तो नगर निगम की टीम नालों से अतिक्रमण को हटाएगी। और नगर निगम की टीम नालों से अतिक्रमण हटाने का खर्चा भी वसूल करेगी। रविवार को महापौर नवीन जैन ने शहर में नालों का निरीक्षण किया। उन्होंने बाईंपुर रोड, गायत्री बिहार के पास बड़े नाले का पैदल चलकर निरीक्षण किया। इस दौरान नाले पर कई स्थानों पर अतिक्रमण मिला।

कागजों में नहीं होगी सफाई

महापौर ने नालों के निरीक्षण के दौरान कहा कि नालों की सफाई कागजों में नहीं मौके पर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बारिश का मौसम आने को है। नालों की सफाई गंभीरता से करें, जिससे शहर में जलभराव की समस्या न पैदा होने पाए। इस दौरान उन्होंने बाईंपुर रोड के किनारे बने लंबे नाले का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि जगह-जगह पर नाले के ऊपर रैंप बनी हुई थी, तमाम तरह के अतिक्रमण किए हुए थे, और नाला कहीं कहीं से टूटा था। तो कच्चा भी बना हुआ था। इस नाले के आसपास रह रहे लोग अपने घर का कचरा भी किसी नाले में डाल रहे हैं। जिसके चलते नाला चोक हो गया है। लोगों ने यह भी बताया कि इस नाले की अभी तक सफाई नहीं हुई है।

बारिश से पहले कराएं सफाई

स्थिति देखकर महापौर ने मौके पर ही संबंधित नगर निगम अधिकारी को फोन मिलाया। नाले की स्थिति से अवगत कराने के साथ यहां टीम भेजकर नाले को अतिक्रमण मुक्त बनाने के निर्देश उन्होंने दिए। महापौर ने स्थानीय लोगों से अनुरोध किया कि वह नाले के ऊपर से रैंप और अतिक्रमण को हटा लें। अन्यथा निगम की टीम अतिक्रमण ढहाने के साथ उसका जुर्माना भी वसूलेगी। इस मौके पर कैलाश मंदिर महंत निर्मल गिरी, भाजपा कैलाश मंडल अध्यक्ष रामकुमार जादौन, पार्षद दीपक अग्रवाल, पार्षद कमलेश, केके सिकरवार, अजय चौधरी, राजेश चौधरी, विजय सिंह आदि मौजूद थे।

बाईपुर रोड स्थित गायत्री विहार नाले का निरीक्षण किया गया। यहां नाले में गंदगी मिली वहीं नाला कचरे के चलते जगह-जगह चोक था। लोगों ने रैंप बनाकर भी नाले पर अतिक्रमण किया था। सभी को हिदायत दी गई है कि वे नाले से अतिक्रमण हटा लें नहीं तो नगर निगम अतिक्रमण हटाने का जुर्माना भी वसूलेगा।

नवीन जैन, महापौर, आगरा

Posted By: Inextlive