-शाहगंज की घटना, रिश्तेदारों को भेजी खुदकुशी से पहले अपना वीडियो

आगरा। शाहगंज के ग्यासपुरा में साहूकार से परेशान दंपित और बच्चों ने जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की। पति ने खुदकुशी से पहले वीडियो बनाकर रिश्तेदारों को भेज दी थी। रविवार की सुबह वीडियो को देख रिश्तेदार भागकर दंपती के घर पहुंचे। दंपती और दोनों बेटियों को बेहोशी की हालत की हालत में एसएन इमरजेंसी में भर्ती कराया है। परिजनों का आरोप है कि सूतखोर की शिकायत थाने में की गई थी, लेकिन सुनवाई नहीं की गई।

लॉकडाउन में काम बंद होने से आई आíथकतंगी

ग्यासपुरा निवासी दीपक कुमार (32) पुत्र अचल सिंह जूता कारीगर है। सास बेबी ने बताया दीपक ने साल भर पहले शाहगंज के एक सूदखोर से 1.15 लाख रुपये 10 फीसदी की ब्याज से कर्ज लिया था। लॉकडाउन में काम बंद होने से वह ब्याज नहीं दे सका। सूदखोर और उसके गुर्गे रोज घर पर आकर रुपये मांगते और मारपीट कर रहे थे। दीपक ने शाहगंज थाने में शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। दीपक ने सूदखोर की रकम चुकाने के लिए 23 सितंबर को अपने मकान का सौदा कर दिया। उसे डेढ़ लाख रुपये इसका एडवांस मिला था। वह उधारी देने के लिए 23 सितंबर की शाम को सूदखोर के घर गया था।

ब्याज एवं पेनाल्टी के डेढ़ लाख रुपये और मांगे

सूदखोर ने डेढ़ लाख रुपये मूल रकम चुकता की बात कहकर रुपये रख लिए। ब्याज एवं पेनाल्टी के डेढ़ लाख रुपये और मांगे। दीपक को बंधक बना लिया। इसके बाद उससे फोन कराके पत्नी अनुराधा को चेकबुक लेकर बुला लिया। दोनों से मारपीट और धमकी देकर चेक और स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करा लिए। सूदखोर ने दीपक से जबरन कहलवाया कि उसने तीन लाख रुपये दस फीसद ब्याज पर उधार लिए हैं। जिन्हें वह 28 अक्टूबर 2020 तक वापस कर देगा। उसके बयान की वीडियो बनाने के बाद दंपत्ति को छोड़ा।

टेंशन में आए दंपत्ति

इससे दीपक और अनुराधा तनाव में आ गए। दंपत्ति ने शनिवार की रात कोल्ड ड्रिंक में विषाक्त पदार्थ मिलाकर पी लिया। दोनों बेटियों खुशी (12) और सोना (10) को भी पिला दिया। खुदकुशी की कोशिश से पहले दीपक ने अपना वीडियो बनाया, अपनी और परिवार की मौत का जिम्मेदार सूदखोर को ठहराया।

वीडियो किया रिश्तेदारों को वायरल

वीडियो दीपक ने अपने रिश्तेदारों को सेंड कर दिया था। रविवार की सुबह रिश्तेदार ने दीपक का वीडियो देखा, तो उसके घर पहुंचे। दरवाजा नहीं खुलने पर पड़ोस की छत से अंदर जाकर दीपक, अनुराधा और दोनों बेटियों को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला। उन्हें एसएन इमरजेंसी में भर्ती कराया है। यहां चारों की हालत अभी स्थिर बनी हुई है। वहीं मामले में शाहगंज की एसएसआई रीना चौधरी का कहना है कि दीपक ने थाने पर कोई तहरीर नहीं दी।

पीडि़त द्वारा जो तहरीर दी जाएगी, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में देर-शाम तक थाने पर कोई तहरीर नहीं मिली है, पीडि़त परिवार के स्वस्थ होने के बाद जानकारी की जाएगी।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive