-अदालत के नोटिस का जवाब देने की प्रतिवादी कर रहे तैयारी

-श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के मैने¨जग ट्रस्टी से सचिव ने की वार्ता

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मस्थान मामले में अदालत के नोटिस जारी होने के साथ ही मामले से जुड़े प्रतिवादी अपने दस्तावेज खंगालने में जुट गए हैं। मामले में चारों प्रतिवादी विधिक राय लेकर 18 नवंबर को कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करेंगे। प्रतिवादी शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी ने रविवार को बैठक बुलाई है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट मामले में ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी परामर्श लेगी।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी के बीच 1968 में हुआ समझौता रद करने और भूमि जन्मभूमि को देने संबंधी अपील शुक्रवार को जिला जज साधना रानी ठाकुर की अदालत ने स्वीकार कर ली थी। इस मामले में प्रतिवादी उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान को नोटिस जारी किया गया है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि इस मामले में मैने¨जग ट्रस्टी अनुराग डालमिया से उनकी चर्चा हुई है। उन्होंने बताया कि मामले में विधिक राय ली जा रही है। इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास और श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी परामर्श लिया जाएगा। उनसे मिलने सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा और सदस्य गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी जल्द अयोध्या जाएंगे।

शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी भी विधिक मंथन कर रही है। सचिव तनवीर अहमद ने बताया कि कमेटी के सदस्यों की इस संबंध में रविवार को बैठक होगी। इसमें अगली रणनीति तैयार की जाएगी। उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से नियुक्त अधिवक्ता शैलेश दुबे ने बताया कि वह मामले से जुड़े दस्तावेज देख रहे हैं। उसके बाद जवाब तैयार करेंगे।

Posted By: Inextlive