आगरा : रक्षाबंधन से पहले दो दिन की साप्ताहिक बाजार बंदी के चलते शुक्रवार को बाजारों में रौनक रही। राखी की दुकान हो या फिर गिफ्ट शॉप हर जगह चहल-पहल थी। बहनों ने भाइयों के लिए राखी और मिठाई खरीदीं तो भाइयों ने भी बहनों के लिए गिफ्ट लिए। रात तक बाजारों में खरीदारी होती रही।

सुबह से ही नजर आई भीड़

कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक बाजारों में त्योहार की चहल-पहल नहीं दिख रही थी। मगर, शुक्रवार को सुबह से ही भीड़ नजर आई। राजा मंडी में सजी राखी की दुकानों पर युवती और महिलाएं खरीदारी करती दिखीं। दुकानदार सचिन ने बताया कि पिछले दिनों की तुलना में शुक्रवार को ज्यादा ग्राहक आए हैं। इसके अलावा सदर बाजार, कमला नगर, शाहगंज, लुहार गली में भी राखी खरीदने के लिए दुकानों पर भीड़ रही। सराफा बाजार में भी चांदी की राखी खरीदने वाले पहुंचे। इसके साथ ही गिफ्ट की दुकानों पर भी लोग आते रहे।

मिठाई की हुई खरीदारी

राखी के साथ रक्षाबंधन पर घेवर का भी महत्व है। ऐसे में बाजार बंदी से पहले मिठाई की दुकानों पर भी चहल-पहल रही। बहुत से लोगों ने शुक्रवार को ही घेवर खरीदकर रख लिया। हालांकि दो दिन में घेवर खराब न हो जाए, ऐसे में अधिकांश लोगों ने रक्षाबंधन के लिए बनाई गई चॉकलेट व अन्य सामान की टोकरी खरीदना ज्यादा बेहतर समझा।

थोक बाजार में भी भीड़

थोक बाजार में आम दिनों की तुलना में ज्यादा भीड़ थी। मोतीगंज, दरेसी, रावतपाड़ा और बेलनगंज में लोगों ने घर की जरूरत का सामान खरीदा। सेवई, दाल-चावल, ड्राई फ्रूट, नमकीन आदि की ज्यादा बिक्री हुई। बाजार में शाम तक भीड़ रही। इसके अलावा स्थानीय बाजारों में भी अच्छी खरीदारी हुई। मोतीगंज खाद्य व्यापार समिति के अध्यक्ष रमनलाल गोयल ने बताया कि दो दिन की बंदी और त्योहार के चलते बाजार में भीड़ रही।

Posted By: Inextlive