आगरा। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा आगरा के प्रभारी है। गुरुवार को डॉ। दिनेश शर्मा आगरा आए और उन्होंने खंदौली स्वास्थ्य केंद्र पर निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। यह प्लांट एक निजी बिजली कंपनी के फंडिंग से तैयार हो रहा है। आगरा में दूसरी लहर में ऑक्सीजन की किल्लत रही थी। जिसके बाद शहर में आठ स्थानों पर ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की योजना बनाई गई थी। खंदौली स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार को डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने आगरा जनपद के पहले ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया। केंद्र पर उन्होंने पीपल का पौधा भी लगाया और लोगों को मेडिकल किट वितरित कीं। 100 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन उत्पन्न करने वाले इस प्लांट का निर्माण एक निजी बिजली कम्पनी ने सीएसआर कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलटी फंड से किया है। यहां 30 बेड हैं। डिप्टी सीएम 11:30 बजे खंदौली पहुंचे। उनके साथ सांसद एसपी सिंह, विधायक राम प्रताप, एससी आयोग चेयरमैन डॉ रामबाबू हरित आदि मौजूद रहे। डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने गुरुवार को जिला प्रशासन की पीठ थपथपाई। कहा कि कोविड की दूसरी लहर में प्रशासन ने बेहतर तरीके से कार्य किया है। प्रदेश सरकार ने भी लोगों का जीवन बचाने के लिए गंभीर प्रयास किए। पार्टी कार्यकर्ताओं से उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने के साथ सेवा कार्यो में जुटने का आह्वान किया।

लोगों से ली जानकारी ली सीएचसी पहुंचे

डिप्टी सीएम गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे राजकीय वायुयान से खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे। सर्किट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। सीएचसी खंदौली का निरीक्षण किया, आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया। पार्टी कार्यकर्ता मुकेश शर्मा के आवास पर पदाधिकारियों से जनता में पार्टी का प्रभाव, आम लोगों का पार्टी के प्रति भाव की जानकारी ली। पूछा, कोरोना काल में लोगों को दवाई मिली, सैनिटाइजेशन हुआ। लोगों को नि:शुल्क राशन मिल रहा है या नहीं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से सेवा कार्यो में निरंतरता बनाने, वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करने, वैक्सीनेशन केंद्रों पर उपस्थित रहकर सहयोग करने को कहा। डिप्टी ने जिला पंचायत सदस्यों से मुलाकात की और सभी को सेवा कार्यो में जुटने के निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने जेपी सभागार, खंदारी परिसर में आयोजित डॉ। भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के स्थापना दिवस समारोह में भाग लिया। शाम को सीएचसी सैंया का निरीक्षण किया। इस दौरान सांसद प्रो। एसपी सिंह बघेल, विधायक रामप्रताप सिंह चौहान आदि मौजूद थे।

आज अफसरों के साथ करेंगे मीटिंग

डिप्टी सीएम शुक्रवार को सर्किट हाउस में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ मीटिंग करेंगे। सीएचसी फतेहाबाद सहित अन्य का निरीक्षण करेंगे।

Posted By: Inextlive