आगरा। डॉ.भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की व्यवस्था से ललित कला संस्थान की डायरेक्टर डॉ। विनीता सिंह ने मंगलवार को रिजाइन कर दिया। बताया गया है कि वह विवि में फैली अव्यवस्थाओं से नाराज चल रही थीं। हालांकि अधिकारियों ने इससे इंकार कर दिया है। ललित कला संस्थान की डायरेक्टर प्रोफेसर विनीता सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान में क्लास थर्ड के लम्बित रिजल्ट, मार्कशीट में आ रही खामियां और परीक्षा में फैली अव्यवस्था से मानसिक तनाव में चल रहीं थीं। जहां सुबह करीब साढे़ ग्यारह बजे उन्होंने कुलपति एम। मुज्जमिल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

वीसी ने नहीं किया एक्सेप्ट

विवि कार्यालय में पहुंची विनीता सिंह का रिजायन बीसी प्रोफेसर एम। मुजम्मिल ने लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने ललित कला में फैली अव्यवस्थाओं को शीघ्र दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया है। लेकिन इसके बाद भी विनीता सिंह रिजाइन वापस लेने को तैयार नहीं हुई। मंगलवार देर-शाम तक उन्हें मनाने का सिलसिला जारी रहा। इसके वीसी ने नए डायरेक्टर को नियुक्त करने का समय मांगा है।

डायरेक्टर को मनाने पहुंचे शिक्षक

संस्थान में अव्यवस्था से नाराज डायरेक्टर विनीता सिंह जब अपना रिजाइन लेकर विवि पहुंची तो उनके कुछ देर बाद ही स्टूडेंट और शिक्षक भी परिसर में पहुंच गए। उन्होंने विनीता सिंह को मनाने की कोशिश की, लेकिन वह देर-शाम तक अपनी जिद पर अड़ी रहीं।

अधिकारी देते हैं आश्वासन

संस्थान की समस्या से कई बाद विवि अधिकारियों को अवगत कराया गया है, लेकिन कोई कार्रवाई नही की जा रही है। पिछले छह वर्ष से इस संबंध में प्रयास किया जा रहा है। विवि में सिर्फ आश्वासन ही मिलता है।

Posted By: Inextlive