आगरा। अधिकारियों ने फ्राइडे को शहर के विभिन्न धर्मगुरुओं के साथ थाना हरीपर्वत पर बैठक की। एडीएम सिटी डॉ। प्रभाकांत अवस्थी एवं एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने इस महामारी के लिए धर्मगुरुओं से सहयोग मांगते हुए कहा कि यह महामारी किसी धर्म, जाति विशेष को देखकर नहीं आती है। इसलिए जरूरत है कि सभी अपने-अपने धर्मो में वीडियो और ऑडियो बनाकर इस महामारी से लड़ने के लिए अपील करें। किसी भी प्रकार की अफवाह की ओर ध्यान न दे और प्रशासन का सहयोग करे।

विदेश कोई लौटे तो दें जानकारी

अधिकारियों ने बताया कि 12 मार्च या इसके बाद कोई भी विदेश से लौटा है तो, अपनी जांच स्वास्थ्य विभाग में जाकर जरूर कराए। ऐसा नहीं करने पर एक व्यक्ति अपने संपर्क में आए कई लोगों को संक्रमित कर सकता है। ऐसे में उस पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। अधिकारियों ने बैठक में कहा कि किसी भी प्रकार के राशन की कोई कमी नहीं है। यदि किसी को आवश्यकता महसूस होती है, तो संबंधित थाने में संपर्क कर सकते है। समाजसेवियों से भी अपील है कि वह भोजन आदि सामग्री थाने के माध्यम से वितरित कराएं। बैठक में मिश्रित आबादी क्षेत्र में पुलिस पेट्रो¨लग को और प्रभावी बनाने पर जोर दिया गया।

बैठक में ये धर्मगुरु रहे मौजूद

बैठक में संत बाबा प्रीतम सिंह, महंत योगेश पुरी, मुफ्ती मुदस्सिर खान कादरी, मौलाना रियासत अली, मौलाना उजैर आलम, फादर मून, फादर स्टीफन, भंते ज्ञान रत्न, बंटी ग्रोवर, मास्टर गुरनाम सिंह, डेनिस सिलवेरा उपस्थित रहे।

धर्मगुरुओं के साथ बैठक की गई है। उनसे अपील की कई है कि वह अपना वीडियो बनाकर ऐसे लोगों को बाहर आने के लिए कहें जो कोरोना पॉजिटिव हैं। क्योंकि बीमारी पता लगने पर ठीक की जा सकती है।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

लॉकडाउन और मौजूदा हालात के मद्देनजर शब-ए-बारात पर अपने घरों से ही नमाज अदा करें। इसके साथ ही किसी भी तरह का जलसा अपने घरों में भी ना करें। प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार घरों में ही रहें।

मौलाना इरफान उल्लह निमाजी

9 अप्रैल को शब-ए-बारात पर सभी लोग अपने घरों में इबादत करें। इसके साथ ही प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करें। सभी कोरोना वायरस के खात्मे के लिए दुआ करें। शाही-मस्जिद इमाम जनाब इरफान उल्लाह खां निजामी सादब की अपील है कि सभी घरों से नामज अदा कर दुआ करें।

हाजी असलम कुरैशी, इस्लामियां लोकल एजेंसी

कोरोनावायरस से इस वक्त पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। दुनियाभर में लोग कोरोनावायरस से जूझ रहे हैं। भारत में भी इसने अपने पैर पसार लिए हैं। इससे लड़ने के लिए आप शासन-प्रशासन का सहयोग करें और जो गाइडलाइन जारी की गई हैं उनको फॉलो करें।

-फादर मून

कोरोनावायरस नामक संकट से इस वक्त पूरी दुनिया परेशान है। अब कोरोनावायरस भारत में भी तेजी से बढ़ रहा है। इस कंडीशन में आप सभी से विनती है कि आप भारत सरकार और जिला प्रशासन के नियमों का पालन करें। यदि आप विदेश से आए हैं तो इसकी सूचना जिला प्रशासन को अवश्य बताएं।

- योगेश पुरी

Posted By: Inextlive