Trump India Visit : अमेरिकी प्रेसीडेंट विजिट बनी लोगों की परेशानी, सुंदरीकरण के आदेश पर लोग पूछ रहे कहां से लाएं रंगाई-पुताई के पैसे

अमेरिकी प्रेसीडेंट का विजिट आमजन के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। शहर को संवारने में जुटा प्रशासन वीवीआईपी रोड पर पड़ने वाले घरों को भी रेनोवेट कराने में जुटा है। इसके लिए वह मकान के ओनर्स से ही कह रहा है।

Updated Date: Sat, 22 Feb 2020 05:35 PM (IST)

आगरा (ब्यूरो)अमेरिकी प्रेसीडेंट के वेलकम के लिए शहर को संवारा जा रहा है। सड़क और फुटपाथ नहीं, बल्कि वीआईपी रोड पर पड़ने वाले घरों को भी सुंदर बनाया जा रहा है। वेडनसडे दोपहर करीब ढाई बजे एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी अमले के साथ वीआईपी रूट का इंस्पेक्शन कर रहे थे। रास्ते में कई जगह उन्होंने ब्यूटीफिकेशन वर्क को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए। माल रोड पर प्रतापपुरा, अवंतीबाई चौराहे से पहले सड़क के किनारे उनकी नजर एक मकान पर पड़ी। उन्होंने कार रुकवा ली। मकान के ओनर को बुलाया। मकान के फ्रंट को रेनोवेट कराने के लिए कहा, जिससे वह ब्यूटीफुल दिखे।

'मैं मैटेरियल दे देता हूं'

इस पर मकान का ओनर असमंजस में पड़ गया। उसे कुछ समझ ही नहीं आया। एडीएम सिटी की ओर से फिर से ब्यूटीफिकेशन वर्क के लिए कहा गया तो ओनर ने कहा कि 'मैटेरियल मैं दे देता हूं, लेबर का इंतजाम आप करा दीजिए। इस पर एडीएम सिटी ने असमर्थता जता दी। ओनर को समझाने लगे कि बाउंड्रीवॉल की मरम्मत और पेंट करा लेंगे, तो आपका घर ही अच्छा लेगा।

स्टाफ के सामने बजट का संकट

मकान के बराबर से ही नगर निगम का स्कूल बना हुआ है। जो बदहाल स्थिति में है। काफी समय से स्कूल पर पेंट नहीं हुआ है। एडीएम सिटी ने स्कूल स्टाफ को भी फ्रंट पर पेंट कराने के निर्देश दिए। ऐसे में स्टाफ के सामने बजट का संकट खड़ा हो गया है। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वह बिना बजट कैसे स्कूल की बाउंड्री को पेंट कराएं।

दुकानदार भी करा रहे पेंट

खेरिया हवाई अड्डे के पास अर्जुन नगर मार्केट में भी प्रशासन के इस फरमान का असर देखने को मिल रहा है। यहां शॉपकीपर्स को निर्देश दिए गए हैं कि वह शटर को क्रीम कलर, शॉप पर बोर्ड महरून कलर और शॉप के बॉटम पर येलो कलर कराएं। ऐसे में दुकानदार इस पर अमल करने में जुटे हैं।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.