आगरा: नाले का गंदा पानी घरों में घुस गया है। पिछले दो दिन से घर में ाना तक नहीं बना सके। कई बार संबंधित विाग के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुए। ऐसे में सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा है। अब ताी सड़क से हटेंगे जब इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। शुक्रवार को पलिक का ऐसा ही आक्रोश यमुनापार स्थित वार्ड 66 के घाट बजरिया की बस्ती में देाने को मिला। सड़क पर जाम के चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने आक्रोशित महिलाओं को आश्वासन देकर शांत कराया। इस दौरान पुलिस की लोगों से झड़प ाी हुई। हालांकि बाद में पुलिस के मनाने पर प्रदर्शन कर रही ाीड़ सड़क से हटी।

खाना तक नहीं बना सकते

घाट बजरिया की बस्ती नाले के गंदे पानी का जलाराव हो गया है। सड़क पर दो से तीन फीट तक जलाराव हो रा है। ऐसे में घरों में ाी पानी घुस गया। इसके चलते लोग घरों में ाी नहीं रह पा रहे हैं। दो दिन से ाना ाी नहीं बना सके। नगर निगम की लापरवाही से आक्रोशित महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। महिलाओं के प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे स्थानीय पार्षद को महिलाओं के गुस्से का शिकार होना पड़ा। महिलाएं पानी की निकासी एवं जलभराव की समस्या को दूर करने की मांग पर अड़ गई। क्षेत्रीय निवासी चंदा ने पुलिस को बताया कि घर में नाले का पानी ार गया है। बदबू आ रही है। उनका खाना बनाना मुश्किल हो गया है।

पुलिस ने खुलवाया जाम

थाना एत्माद्दौला के डिवीजन चौकी इंचार्ज उमर फारूक मौके पर पहुंच गए। उन्होंने महिलाओं को समझा बुझाकर रोड से हटवाया। इसकी जानकारी निगम के अधिकारियों को भी दी। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिया के धंसने व गंदगी से अटे पड़े नाले चॉक हो गए है। पिछले कई दिनों से नाले की गंदगी सड़क पर बह रही है। इससे लोगों के घर में गंदा पानी भर गया है। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि नाले के ऊपर स्लैब डालने और नाले के ऊपर बनी अवैध दुकानों के अतिक्रमण की वजह से यहां पर सफाई नहीं हो पाती है। इससे ही नाला चॉक हो गया हैं।

महिलाएं क्षेत्र की समस्या को लेकर परेशान थीं, जिसमें नाले चॉक होने से गंदा पानी उनके घरों में आ गया है। जाम को खुलवाने के साथ संबंधित अधिकारी को भी इसकी जानकारी दी गई हैं।

संजय त्योगी, थाना प्रभारी एत्माद्दौला

Posted By: Inextlive