आगरा। आज एक चौथाई शहर में वाटर सप्लाई बाधित होगी। हालांकि अधिकारियों को दावा है कि पब्लिक को समस्या न हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। गुरुवार सुबह वाटर सप्लाई होने के बाद शटडाउन लिया जाएगा। रात तक काम पूरा करने के बाद अगले दिन शुक्रवार सुबह वाटर सप्लाई शुरू करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

रात तक काम पूरा करने का होगा प्रयास

जल निगम के अधिकारियों कहना है कि 25 फरवरी को सुबह सप्लाई होने के बाद 24 घंटे का शटडाउन लिया जाएगा। ऐसे में 25 और 26 फरवरी को प्रभावित क्षेत्रों में पानी की सप्लाई नहीं हो सकेगी। लेकिन, अधिकारियों का कहना है कि 25 फरवरी की रात तक काम को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा, जिससे 26 की सुबह से पानी की सप्लाई शुरू की जा सके।

पानी की टंकी भी होंगी साफ

दो दिन रकाबगंज और ताल फिरोज खां स्थित जलाशयों की सफाई होगी। वहीं, यमुना किनारा रोड, हाथी घाट के समीप 24 इंच की लाइन का बीस फीट का पाइप बदला जाएगा। दो सप्ताह पूर्व पाइप लाइन का प्लेटफार्म धंसने से हर दिन लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है।

कंट्रोल रूम का नंबर : 18002702722

मटमैले गंगाजल से मिली राहत

बुधवार शाम शहर के लोगों को मटमैले गंगाजल से राहत मिल गई। इससे सिकंदरा स्थित गंगाजल प्लांट और जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स को पूरी क्षमता से चलाना शुरू हो गया है।

आनलाइन जमा करते हैं बिल

जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव का कहना है कि सीवर और पानी का बिल आनलाइन जमा किया जा सकता है। साथ ही आगरा सर्वम एप में जलापूर्ति न होने की शिकायत की जा सकती है।

इन एरियाज में रहेगी दिक्कत

रकाबगंज

ताल फिरोज खां

मधुनगर

सेवला

नौलक्खा

सदर

टैंकर से होगी सप्लाई

जहां भी पानी की समस्या होगी, वहां जलकल टैंकर से सप्लाई करेगा। इसके लिए कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया गया है। यहां कॉल करके टैंकर मंगवाया जा सकता है।

वर्जन

आज पाइपलाइन पर काम कराया जाएगा। गुरुवार सुबह पानी की सप्लाई होने के बाद शटडाउन लिया जाएगा। 24 घंटे का शटडाउन है। कोशिश की जाएगी कि रात तक काम को पूरा कर लिया जाए और अगले दिन सुबह पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाए।

महेश कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर, व‌र्ल्ड बैंक यूनिट, जल निगम

Posted By: Inextlive