- गिफ्ट देने के लिए इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स खरीद रहे

- मोबाइल और गैजेट्स की भी खूब हो रही खरीददारी

- सहालग सीजन में 10 करोड़ के कारोबार की उम्मीद

आगरा। सहालग के सीजन में इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में भी तेजी आ गई है। शादियों में लोग अपने डियरवन को गिफ्ट्स देते हैं। आजकल शादी में लोग डेली यूज में आने वाली चीज लोगो को गिफ्ट दे रहे हैं। क्योंकि इन दिनों इलेक्ट्रॉनिक्स और गैजेट्स की हमारे जीवन में नीड बढ़ गई है, इसलिए वेडिंग सीजन में गिफ्ट देने के लिए भी इलैक्ट्रॉनिक आइसटम्स और गैजेट्स को पसंद किया जा रहा है।

सहालग में 10 करोड़ के कारोबार की उम्मीद

दिवाली के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स और गिफ्ट के बाजार में मंदी आ गई थी। लेकिन सहालग सीजन में इसमें तेजी आई है। सहालग से मंद पड़े इलेक्ट्रॉनिक बाजार को बूस्ट मिला है। इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी विनय मित्तल बताते हैं कि इस वेडिंग सीजन में सबसे ज्यादा एलईडी की बिक्री हो रही है। इसके साथ ही अन्य होम अप्लायंस फ्रिज, वाशिंग मशीन इत्यादि की भी मांग है। इलैक्ट्रॉनिक कारोबारियों ने भी कहा कि सहालग सीजन से बाजार को बूस्ट मिला है।

आकर्षक ऑफर्स से कस्टमर्स को लुभा रहे कारोबारी

कोविड-19 के बाद आíथक बाजार में काफी बदलाव आया है। अब कस्टमर किफायती और टिकाऊ प्रोडक्ट खरीदना चाहता है। इसके लिये बाजार कारोबारी व्यापारी कस्टमर्स को लुभाने के लिये कई ऑफर्स लेकर आये हैं। कारोबारी सहालग सीजन में कस्टमर्स के लिये हर प्रोडक्ट के साथ कोई न कोई गिफ्ट जरूर दे रहे हैं। जैसे एक बड़ी एलईडी के साथ एक छोटा होम एप्लायंस गिफ्ट दिया जा रहा है। फ्रिज के साथ बोटल सेट, टीवी के साथ आयरन, वाशिंग मशीन के साथ बकेट जैसे ऑफर्स बाजार में कस्टमर्स को दिये जा रहे हैं। मित्तल इलैक्ट्रो डॉट कॉम के विनय मित्तल बताते हैं कि शादी में लोग दैनिक रोजमर्रा की वस्तुएं ज्यादा पसंद कर रहे हैं, इस कारण मार्केट में बड़ी एलईडी टीवी और वाशिंग मशीन की काफी डिमांड है। इस वक्त कस्टमर्स अब ऑनलाइन की जगह स्टोर पर आकर सामान खरीदने पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं।

दिवाली के बाद मार्केट में ठहराव आ गया था। लेकिन सहालग सीजन में इसमें तेजी आई है। लोग इस वक्त शादी में गिफ्ट देने के लिए होम अप्लायंस सहित अन्य इलैक्ट्रॉनिक आइटम्स खरीद रहे हैं। मार्केट में इस वक्त वॉशिंग मशीन और बड़े एलईडी टीवी की मांग है।

- विनय मित्तल, मित्तल इलेक्ट्रो.कॉम

वेडिंग सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में लोग गिफ्ट देने के लिए भी मोबाइल और गैजेट्स खरीद रहे हैं। पहले शादियों में गिफ्ट देने के लिए इलेक्ट्रॉनिक में होम अप्लायंस पसंद करते थे, लेकिन अब लोग डिजिटल होते जा रहे हैं तो मोबाइल और गैजेट्स की मांग बढ़ी है।

- लोकेंद्र अग्रवाल, मोबाइल सेल सेंटर

Posted By: Inextlive