- बिचपुरी रोड पर हुई मुठभेड़, पुलिस की गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त

- फरह फाटक से पुलिस ने मैक्स पिकअप में भैंस ले जा रहे तीन लोग दबोचे

आगरा: अछनेरा क्षेत्र में बिचपुरी रोड पर गुरुवार देर रात पुलिस और पशु चोरों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस पर फाय¨रग कर पशु चोर टाटा 407 लेकर फरार हो गए। पशु चोरों की गाड़ी से टकरा कर पुलिस की टाटा सूमो क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने अन्य स्थान से एक टाटा मैक्स पिकप गाड़ी से भैंस ले जा रहे तीन लोगों को पकड़ लिया। दोनों मामलों में पुलिस ने अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं।

गुरुवार रात 3.26 बजे कुकथला चौकी प्रभारी हेमंत मावी टाटा सूमो गाड़ी से गश्त कर रहे थे। उनके साथ चालक विपेंद्र, कांस्टेबल महीपाल और सोनू भी थे। रायभा गांव से एक किमी पहले स्थित एस्सार पेट्रोल पंप के पास उन्हें एक टाटा 407 गाड़ी में पशु ले जाते कुछ लोग दिखे। रोकने की कोशिश पर गाड़ी में बैठे लोगों ने पुलिस पर फाय¨रग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी फाय¨रग करते हुए पशु चोरों का पीछा किया। चालक ने टाटा 407 के अचानक ब्रेक लगा दिए, जिससे पुलिस की गाड़ी उससे टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। पशु चोर पुलिस पर फाय¨रग करते हुए फरार हो गए। थोड़ी देर बाद थाने से पहुंचे पुलिस फोर्स ने भी तलाश की, लेकिन पशु चोर हाथ नहीं आए। इंस्पेक्टर अछनेरा उदयवीर सिंह मलिक ने बताया कि पशु चोरों की तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ चौकी प्रभारी कुकथला की ओर से पुलिस टीम पर जानलेवा हमला और फाय¨रग का मुकदमा दर्ज कराया है।

उधर, रात में ही अछनेरा पुलिस ने फरह फाटक से एक टाटा मैक्स पिकप गाड़ी को पकड़ा। इसमें पांच भैंस लेकर तीन लोग जा रहे थे। पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि वे राजस्थान में पशु हाट से भैंस खरीदकर ला रहे हैं। वह भैंसों की खरीद की रसीद या अधिकार पत्र नहीं दिखा सके। मामले में मथुरा के महावन निवासी वसीम, वकील और शाहरुख के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

Posted By: Inextlive