- कारोबारी की दुकान से नक ली पेंट की 219 बाल्टी की गई बरामद

- असली के साथ नकली माल मार्केट में कर रहा था बिक्री

आगरा। कमला नगर में नामी कंपनी की बाल्टी में नकली पेंट को बेचा जा रहा था। कारोबारी नामी पेंट कंपनी की एजेंसी लेने के बाद उसकी आड़ में असली की जगह नकली माल बाजार में खपा रहा था। शिकायत पर मंगलवार को कमला नगर थाने की पुलिस ने छापा मारकर कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया।

कंपनी अधिकारी की कंप्लेन पर छापा

सीओ हरीपर्वत अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि पेंट कंपनी के अधिकारियों को आगरा में नकली माल बेचने की जानकारी मिली थी। कंपनी द्वारा छानबीन करने पर पता चला कि ई-ब्लॉक कमला नगर निवासी संजीव मित्तल ने नामी पेंट कंपनी की एजेंसी ले रखी है। वहां से नकली पेंट बाजार में बेचा जा रहा है। कंपनी के अधिकारियों ने इसकी शिकायत की थी।

कारोबारी को दुकान से किया गिरफ्तार

मंगलवार को पुलिस ने ई-ब्लॉक में दुकान पर छापा मारकर नकली पेंट की बिक्री करने वाले संजीव मित्तल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपी संजीव मित्तल ने बताया कि वह एजेंसी की आड़ में नकली पेंट को बाजार में बेच रहा था। उसने कई साल पहले एजेंसी ली थी।

माल खपाने को पेंटर को कमीशन

व्यापारी नकली माल की बिक्री के लिए पेंटर को अच्छा कमीशन देता था। इससे ज्यादातर पेंटर उसके यहां से ही माल खरीदते थे। कभी-कभी कंप्लेन आने पर माल को एक्सचेंज भी कराया जाता था, जिससे कोई बात आगे न बढ़े।

असली के बीच में रखता था नकली माल

कमला नगर थाने के इंस्पेक्टर नरेंद्र शर्मा ने बताया कि कारोबारी असली पेंट की बाल्टियों के बीच में नकली माल रखता था। ग्राहकों को वह 60 फीसद असली और 40 फीसद नकली माल देता था। नकली माल बेचने पर उसे 60 से 65 फीसद तक मुनाफा होता था। जबकि असली पेंट बेचने पर बंधा हुआ कमीशन मिलता था। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह लंबे समय से यह काम कर रहा था।

कारोबारी से बरामद 15 लाख का मान

219 बाल्टी बरामद की हैं। इसके अलावा 170 खाली नामी कंपनी के मार्का की बाल्टी बरामद की हैं। इन सबकी कीमत 15 लाख से अधिक बताई जा रही है।

Posted By: Inextlive