बकाया चेक न मिलने पर चल रहा था तनाव में

जमीन बेच कर उतारा था कर्जा

पत्नी ने मायके से कर दी थी पुलिस में शिकायत

आगरा। कर्ज में डूबे किसान ने जमीन बेचकर अपना कर्जा तो खत्म कर दिया लेकिन जमीन का बकाया रुपया उसे नहीं मिला। बेची गए जमीन के तीन चेक को वह नहीं ला सका। उसके पास देने के लिए और रुपया नहीं था। जब उसे कुछ नहीं सूझा तो उसने अपने खेत पर जाकर जान दे दी। सुबह जब ग्रामीण आए तो घटना का पता चल सका। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक साल पूर्व भेजी थी जमीन

गांव महुअर किरावली निवासी 30 वर्षीय कलुआ पुत्र सियाराम किसान था। उसके ऊपर 7-8 लाख रुपये का कर्जा हो गया तो उसने अपनी एक बीघा जमीन का सौदा कर दिया। जमीन का सौदा 18 लाख में तय होना बताया गया है। नौ लाख रुपया कलुआ को कैश मिल गया। इससे उसने अपना कर्जा उतार दिया। बाकी का पैसा उसे चैक के माध्यम से मिलना था।

पत्नी ने कर दी शिकायत

ग्रामीणों ने बताया कि इस दौरान पति पत्नी में कुछ खटपट हो गई तो पत्नी मायके चली गई और उसने वहां के थाना चिकसाना में कलुआ की शिकायत कर दी। वहां की पुलिस ने कलुआ को उठा लिया। आस पास ग्रामीणों ने बताया कि पत्नी के पिता से 25 हजार में दरोगा की बात तय हुई थी। कलुआ के परिजनों ने 25 हजार थाने में देकर कलुआ को छुड़वा लिया। दोनों पक्षों में राजीनामे की बात भी हो गई।

दोबारा नहीं दे पाया

ग्रामीणों ने बताया कि उसके तीन-तीन लाख के तीन चेक एक वकील के पास हैं। पुलिस ने चेक दिलाने के लिए 25 हजार और मांगे लेकिन कलुआ के पास रुपये नहीं थे। वह इसी बात से तनाव में आ गया था। वह कई दिनों से परेशान चल रहा था। मंगलवार की शाम को वह खेत पर गया था।

पेड़ पर लटका मिला शव

बुधवार की सुबह ग्रामीण खेत पर पहुंचे तो किसान को फंदे पर लटका पाया। इसी के बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। पुलिस ने ग्रामीण के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों का कहना था कि आर्थिक तंगी ने उसकी जान ली है। वह गहरे तनाव में था। वह पांच भाइयों में तीसरे नम्बर का था। उसके एक डेढ़ साल का बेटा सचिन है।

Posted By: Inextlive