AGRA। शहर के भीड़ भरे बाजार फुलट्टी में अलर्ट के बावजूद 'आईएसआईएस' के नाम पर सनसनी फैल गई। यहां स्थित प्याऊ की दीवार पर 'आईएसआईएस इस्लामिक कमिंग सून' लिख दिया। ये खबर मिलते ही पुलिस और आईबी के जवान घटना स्थल पर दौड़ लगा उठे।

तीन दिन तक लिखा रहा

थाना कोतवाली की फुलट्टी बाजार स्थित शहीदों की प्याऊ की दीवार पर 'आईएसआईएस इस्लामिक कमिंग सून' तीन दिन पहले लिख दिया गया था। ताज्जुब की बात ये है कि तीन दिन तक ये बात दीवार पर काले अक्षरों से लिखी रही और किसी ने इस पर एक्शन नहीं लिया। शुक्रवार को यह मामला खुला। आईएसआईएस का नाम आते ही दुकानदार हैरत में पड़ गए और दहशत में आ गए। फिर भी इस मामले में क्षेत्रीय दुकानदारों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए थाना कोतवाली की पुलिस को खबर की। चूंकि आईएसआईएस एक आतंकी संगठन है, इसलिए पुलिस ने प्याऊ की तरफ दौड़ लगा दी।

हाल ही हाल मिटाया

'आईएसआईएस इस्लामिक कमिंग सून' लिखा देख पुलिस के जवान सकते में आ गए। क्षेत्रीय दुकानदारों की मदद से काले अक्षरों से लिखी गई ये बात साफ कराई। ये वाक्य दुबारा न दिखाई दे इसके लिए चूना भी पोत दिया, लेकिन फिर भी 'आईएसआईएस कमिंग सून' लिखा हल्का-हल्का दिख रहा था। मार्केट के लोगों ने बताया लिखने वाले ने श?द अंग्रेजी में लिखे थे, इससे लगता है कि लिखने वाला पढ़ा-लिखा है। उसकी हैंड राइटिंग भी काफी साफ थी। सूचना पर इंटेलीजेंस ब्यूरो भी पहुंच गई। पुलिस के साथ मिलकर मौके पर दुकानदारों से पूछताछ भी की।

घटनास्थल से चंद कदम दूर बूथ

मार्केट के लोगों का कहना था कि प्याऊ पर पिछले तीन दिनों से आईएसआईएस इस्लामिक कमिंग सून लिखा था। खास बात ये है कि पुलिस तीन दिन तक बेखबर रही। जबकि जिस स्थान पर ये घटना हुई, उस स्थान के 500 मीटर के दायरे में दो पुलिस बूथ और एक पुलिस चौकी भी स्थापित है।

सीसीटीवी फुटेज की तलाश

पुलिस और जांच एजेंसी अब ये तलाश कर रहे हैं कि आसपास दुकानों पर सीसीटीवी लगे हैं, अथवा नहीं। यदि ये कैमरे लगे हैं तो उनकी फुटेज को खंगाला जाएगा। उस फुटेज में इस तरह की सनसनी फैलाने वाले व्यक्ति की पहचान की जाएगी।

Posted By: Inextlive