- उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने वर्चुअल बैठक में दिए निर्देश

आगरा : रेलवे लेवल क्रॉ¨सग के बूम तोड़ने की घटनाओं को लेकर ¨चतित है। बूम तोड़ने वाले वाहन चालकों को खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक वीके त्रिपाठी ने आगरा मंडल प्रबंधक को निर्देश दिए।

इंडीकेशन बोर्ड लगाने के निर्देश

रेलवे परिचालन में संरक्षा को लेकर महाप्रबंधक ने डीआरएम सुशील कुमार श्रीवास्तव के साथ वर्चुअल समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि परिचालन में संरक्षा के संबंध में किसी भी प्रकार की कोई कमी स्वीकार नहीं की जाएगी। सभी सावधानियों और नियमों का पालन किया जाना चाहिए। वाहनों द्वारा लेवल क्रा¨सग बूम तोड़ने पर उन्होंने ¨चता जाहिर की। इन घटनाओं को रोकने के लिए सभी क्रॉ¨सग पर इंडीकेशन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। साथ ही बूम तोड़ने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि मालगाडि़यों के डिब्बों के गेट खुले होने के कारण सिग्नल पोस्ट क्षतिग्रस्त होने की घटनाओं को रोकना होगा। इसके लिए लो¨डग और अनलो¨डग प्वाइंटों पर गेटों को सही तरह से बंद किया जाए। इसके साथ ही पा¨सग के समय भी गेटों की निगरानी की जाए। उन्होंने मानसून को लेकर पेट्रो¨लग और अन्य तैयारियों की भी जानकारी प्राप्त की।

----------

कोरोना से जान गंवाने वाले रेलवे कर्मचारियों को दी आर्थिक सहायता

फोटो

आगरा: कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले रेलवे के परिचालन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के परिजन को रेलवे की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। कोरोना संक्रमण काल में रेलवे के परिचालन विभाग के 120 से अधिक कर्मचारी संक्रमित हुए थे। इनमें पांच स्टेशन मास्टर, दो गार्ड, एक मुख्य नियंत्रक और एक प्वाइंटसमैन समेत कुल 10 का निधन हो गया था। इन सभी कर्मचारियों के परिजनो को आर्थिक मदद देने के लिए वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक आकांशु गोविल के प्रयास से परिचालन विभाग के कर्मचारियों ने 20.60 लाख रुपए एकत्रित किए। गुरुवार को डीआरएम कार्यालय में कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मचारियों के स्वजन को दो लाख छह हजार रुपए के चेक प्रदान किए गए। इस अवसर पर केजी गोस्वामी, अमित सुदर्शन, एनपी सिंह आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive