-स्ट्रांग रूम में जमा करोड़ों रुपये की नगदी जलने से बची

-दो घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू

आगरा। संजय पैलेस स्थित पुलिस चौकी के पीछे स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में बुधवार देर रात आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन दमकलों ने 2 घंटे की मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान बैंक परिसर का आधे से अधिक भाग जलकर राख हो गया। गनीमत यही रही कि स्ट्रांग रूम सुरक्षित रहने के चलते बैंक में रखा कैश जलने से बच गया।

सिक्योरिटी गार्ड ने दी खबर

कंप्यूटर मार्केट स्थित एफ-36 के द्वितीय तल पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की इस शाखा को बैंक प्रबंधक बुधवार शाम सात बजे सुरक्षित बंद करके गए थे। देर रात बाद करीब एक बजे के आसपास सिक्योरिटी गार्ड ने बैंक के अंदर से धुआं निकलते हुए देखा। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड के साथ ही बैंक प्रबंधक को घटना की जानकारी दी। तब तक आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया था। इसको लेकर आसपास रहने वाले लोग भी अलर्ट हो गए।

दो घंटे बाद पाया आग पर काबू

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के आधा दर्जन से अधिक वाहनों ने करीब दो घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन इससे पहले बैंक का अधिकतर फर्नीचर, कंप्यूटर रिकार्ड सहित अन्य आवश्यक डाक्यूमेंट आग की लपटों की भेंट चढ़ गए। शाखा प्रबंधक सुमित माहेश्वरी ने बताया कि एअर कंडीशनर में हुए शार्ट सíकट से बैंक में आग लगी है। आग बैंक के दायीं ओर लगी थी, जिसके चलते रिकॉर्ड व कंप्यूटर आदि सामान आग में खाक हो गए, जबकि दूसरी तरफ का हिस्सा सुरक्षित था और साथ ही बैंक का स्ट्रांग रूम भी सुरक्षित रहा। यही वजह रही कि कैश भी सुरक्षित बच गया। अग्निशमन कíमयों का कहना था कि रात्रि के दौरान लाइट कनेक्शन डिस्कनेक्ट होने के बाद शॉर्ट सíकट से आग लगना बताया गया है, जिसकी जांच की जा रही है। साथ ही बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक ने भी अग्निकांड की जांच कराए जाने की जानकारी पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी है।

Posted By: Inextlive