घायल को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया

- 28 जून को प्रोफेसर पर किया गया था हमला

़आगरा। भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के प्रोफे सर आरके भारती पर हुए कातिलाना हमले के डेढ़ महीने बाद गुरुवार को उनके भाई हरीशंकर पर हमला कर दिया गया। इस जानलेवा हमले में हरीशंकर को तीन गोलियां लगी हैं। जिन्हें इलाज के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

हमलावरों ने किए पांच राउंड फायर

टेढ़ी बगिया निवासी हरीशंकर गुरुवार दोपहर करीब दो बजे 100 फुटा स्थित कृष्णा बाग कॉलोनी की गली नंबर दो स्थित एक मार्केट में बैठे थे। 2-3 परिचित लोगों से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान अपाचे सवार दो हमलावरों ने उनपर हमला बोल दिया। हरीशंकर को निशाना बनाते हुए एक के बाद एक पांच राउंड फायर किए।

पैर में लगीं तीन गोली

हरीशंकर के पैर और जांघ में 3 गोलियां लगी। गोलियों की आवाज से मौके पर अफरातफरी की स्थिति बन गई। हमलावर गोली मारने के बाद हथियार लहराते हुए भाग निकले। इसके बाद वहां भीड़ जमा हो गई। मौके पर एत्माद्उद्दौला पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने घायल हरीशंकर को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। उनकी हालत में पहले से सुधार बताया गया है।

पहले प्रोफेसर भाई पर भी हुआ हमला

28 जून को प्रोफेसर आरके भारती पर हमलावरों ने उस समय हमला बोला था, जब वह 100 फुटा रोड पर सुबह टहलने निकले थे। गोली लगने से घायल हुए प्रोफे सर भारती लंबे उपचार के बाद स्वस्थ हो गए हैं। पुलिस ने पिछले दिनों इस हमले का खुलासा कर दो हमलावरों को जेल भेजा था। जांच में हमले के पीछे हरीशंकर से लेनदेन का विवाद निकल कर आया था।

जेल में बंद आरोपी के भाई पर आरोप

गुरुवार को हरीशंकर पर हुए हमले को डेढ़ महीने पहले हुए प्रोफे सर पर हमले से जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस पूछताछ में घायल हरीशंकर ने जेल गए दो आरोपियों में से एक आरोपी के भाई पर आरोप लगाया है।

पुलिस पूर्व में हुई घटना को आधार मानकर ही हर बिन्दु से मामले की जांच कर रही है।

उदयवीर मलिक, थानाध्यक्ष, एत्माद्उद्दौला

Posted By: Inextlive