- तहसील से घर लौटते समय बाइक सवारों ने बोला हमला

- मौके पर मची भगदड़, लोगों में दहशत, रंजिशन हुई घटना

- आरोपी मुकदमा वापस लेने का बना रहे थे दबाव

- सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

आगरा। शाहगंज क्षेत्र में बाइक सवार हमलावरों ने दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया। घर लौट रहे वकील पर फायरिंग कर दी। इससे मौके पर भगदड़ मच गई। लोगों ने सुरक्षित स्थान की ओर दौड़ लगा दी। वकील ने भी छिपकर अपनी जान बचाई। चार राउंड फायर करने के बाद आरोपी मौके से भाग गए। सूचना पर एसपी सिटी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वकील ने घटना पर नामजद तहरीर दी है।

पांच युवकों ने किया पीछा

शाहगंज थाना क्षेत्र के चाणक्यपुरी निवासी वकील राम सारस्वत तहसील में वकालत करते हैं। राम सारस्वत ने बताया कि वह साढ़े चार बजे तहसील से रोजाना की तरह घर लौट रहे थे। इसी दौरान अचानक उन्हें लगा कि दो बाइक पर सवार पांच युवक उनका पीछा कर रहे हैं। युवकों ने हेलमेट लगा रखे थे। वकील कुछ समझ पाते, इससे पहले बाइक सवारों ने ऋषि मार्ग पर पहुंचने पर फयारिंग शुरू कर दी। इससे एरिया में दहशत फैल गई।

ठेल के पीछे छिपकर बचाई जान

अचानक फायरिंग से दहशत में आए वकील स्कूटर सड़क पर पटककर सड़क किनारे खड़ी एक सब्जी की ठेल के पीछे छिप गए। हमलावरों ने इसके बाद तीन फायर और किए। फायरिंग से बाजार में भगदड़ मच गई। रोड पर ट्रैफिक भी रुक गया। शाहगंज पुलिस के साथ पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पीडि़त वकील से फायरिंग बारे में पूछताछ कर जानकारी हासिल की। जिसमें रंजिश का मामला निकल कर सामने आया है।

मुकदमा वापस लेने की दी थी धमकी

वकील राम सारस्वत ने बताया कि क्षेत्र का एक हिस्ट्रीशीटर उनसे रंजिश मानता है। वर्ष 2018 में भी उनके ऊपर हमला हुआ था। सिर में गंभीर चोट आई थी। तब मुकदमे में नामजद शाहगंज निवासी शाहिद वेग और उसके साथी जेल गए थे। इसी मुकदमे को वापस लेने का उन पर दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध मुकदमा वापस लेने की धमकी भी मिल चुकी है। इसको लेकर हमले की आशंका थी, अचानक बाइक सवारों के फॉलो करने की जानकारी मिलने पर अधिवक्ता ने खुद को सुरक्षित कर लिया और उनकी जान बच गई।

हमलावरों का है आपराधिक इतिहास

पीडि़त वकील ने बताया कि इस बार भी हमले में शाहिद वेग, आसिफ वेग, सारिक, अनस और वीपी शामिल थे। गोली वीपी और अनस ने चलाई थीं। सीओ लोहामंडी रितेश कुमार सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जाएगी। वहीं हमलावरों के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।

शाहगंज में अधिवक्ता पर हमला किया गया है। इस मामले में पूछताछ में अधिवक्ता ने पुरानी रंजिश बताई है। इस मामले की जांच की जा रही है। अधिवक्ता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बौत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

पूर्व में फायरिंग की घटनाओं में नहीं कोई कार्यवाई

हरीपर्वत थाना क्षेत्र के खंदारी में स्कूल बाबू के घर बाइक सवारों द्वारा फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसमें पीडि़त की ओर से कोई तहरीर नहीं मिलने पर पुलिस ने ही मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं, हाल ही में केंद्रीय हिंदी संस्थान रोड पर परी रेस्टोरेंट में भी दो कार सवारों द्वारा कई राउंड फायर किए गए। इस मामले में रेस्टोरेंट स्वामी ने मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन अभी तक दोनों ही मामलों में पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। इससे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन अपना रौब जमाने के लिए इस तरह की फायरिेग की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है ।

Posted By: Inextlive