ज्यादा आबादी वाले क्षेत्रों में जाकर ऑन द स्पॉट वैक्सीनेशन करेंगी टीमें

देहरादून

दून में वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार पर डीएम के नाराजगी जताने और अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भेजने के अब वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए प्रयास तेज कर दिये गये हैं। एक तरफ सड़कों पर लाउडस्पीकर के जरिये लोगों को वैक्सीनेशन के लिए अवेयर किया जा रहा है, जबकि दूसरी तरफ 5 मोबाइल वैक्सीनेशन टीम अलग-अलग जगहों पर रवाना कर दी गई हैं।

5 मोबाइल टीम रवाना

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बनाई गई 5 वैक्सीनेशन मोबाइल टीमों को थर्सडे को सीएमओ ऑफिस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर सीएमओ डॉ। मनोज उप्रेती, जिला वैक्सीनेशन ऑफिसर डॉ। दिनेश चौहान और जिला नोडल अधिकारी कोविड डॉ। आदित्य सिंह मौजूद थे। इन टीमों से घनी आबादी वाले इलाकों में भेजा गया है। जहां मौके पर ही रजिस्ट्रेशन करके लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

डीएम ने जताई थी नाराजगी

दून में वैक्सीनेशन की रफ्तार कम होने पर डीएम ने सख्त नाराजगी जताई थी और ब्लॉक स्तरीय कई अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भी दिया था। अधिकारियों को तीन दिन में नोटिस का जवाब देना है। उल्लेखनीय है कि दून राज्य सरकार ने 31 दिसंबर तक 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी लोगों का वैक्सीनेशन करने का टारगेट तक किया है। इसके लिए 5 अक्टूबर तक सभी 14 लाख 97 हजार 625 लोगों को फ‌र्स्ट डोज देनी जरूरी है।

Posted By: Inextlive