- सार्वजनिक स्थानों पर सक्रिय क्रिमिनल्स का गैंग

आगरा। कोरोना काल में लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। ऐसे में जरूरतमंदों की मदद के लिए खाने के पैकेट्स भी कई संस्थाओं की ओर से वितरित किए जा रहे हैं। लेकिन, इसको शातिरों ने अपराध करने का जरिया बना लिया है। सक्रिय गैंग सार्वजनिक स्थानों पर फूड पैकेट्स में नशीला पद्धार्थ खिलाकर लूट और चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

गैंग ने अपनाया ये लूट का तरीका

कोरोना काल में सड़कों पर पुलिस का मूवमेंट देखकर शातिर बदमाशों ने सार्वजनिक स्थानों पर लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए नया तरीका अपनाया है। वे लोगों को पब्लिक प्लेस पर फ्री फूड पैकेट्स का लालच देकर लूट और ठगी कर रहे हैं। कोरोना काल में समाजसेवी फूड पैकेट्स बांट रहे हैं। अब यह कार्य शातिर बदमाशों ने शुरू कर दिया है। इससे सार्वजनिक स्थानों पर एक्टिव पुलिस को बिल्कुल भी शक नहीं होता है। शातिर एक दर्जन या उससे अधिक फूड पैकेट्स लेकर शिकार की तलाश में रहते हैं।

इस तरह देते हैं वारदात को अंजाम

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन या फिर प्रमुख चौराहों पर सक्रिय गैंग के सदस्य शिकार की तलाश में घूमते नजर आते हैं। ऐसे में कोई महिला या फिर सफर कर रहा ग्रुप से गैंग का एक सदस्य नजदीकियां बढ़ा लेता है। जबकि दूसरे सदस्य उनको फॉलो करते हैं। मौका मिलते ही गैंग फूड पैकेट्स वितरण करने लगता है। ऐसे में कुछ पैकेट्स में नशीला पद्धार्थ मिलाया जाता है, जिसको खाने के बाद लोग बेहोश हो जाते हैं। ऐसे में भीड़ के साथ नजदीकिया बढ़ाने वाला गैंग का सदस्य उनका सामान या रुपए लेकर गायब हो जाता है। इसके बाद वह लूट, चोरी के माल का आपस में बांट लेते हैं।

केस1

फूड पैकेट्स देकर 26 से लूट

रकाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ईदगाह, कटघर में बुधवार को समाजसेवा के नाम पर खाना खिलाने के बाद शातिर बदमाशों ने 20 लोगों से लूट की वारदात को अंजाम दिया। शातिरों ने खीर पूड़ी खिलाकर वारदात को अंजाम दिया। शातिरों ने खाने में नशीला पद्धार्थ मिलाया था, इसके बाद बेहोश होने पर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। घटना से पहले गैंग के एक सदस्य ने पूरी रेकी की थी।

केस2

महिला से लूट ली ज्वेलरी

रामबाग चौराहे पर ऑटो स्टैंड के पास हाथरस की एक महिला जो एत्मादपुर जाने के लिए ऑटो में बैठी थी, उसे युवक ने खाने का पैकेट लाकर दिया। खुद भी खाने लगा, जिससे किसी को शक न हो। पूछने पर मंदिर का प्रसाद बताया गया। पूड़ी सब्जी खाने के बाद महिला बेहोश हो गई। इसके बाद ऑटो चालक ने कानों के कुंडल और अन्य सामान गायब कर दिया। वारदात को अंजाम देकर भाग निकला। कुछ देर बाद होश आने पर महिला ने डिवीजन चौकी पर कंप्लेन की।

सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस का मूवमेंट बढ़ाया जाएगा। इस तरह के लोगों से पूछताछ भी की जाएगी। संदिग्ध लगने पर जानकारी ली जाएगी। सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस को अलर्ट किया गया है।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive