फतेहाबाद। ब्लॉक फतेहाबाद के गांव इधौंन में वायरल बुखार के कारण विगत तीन दिन में चार लोगों की मौत हो गई। लगभग तीन दर्जन से अधिक मरीजों की चारपाई घर-घर बिछी हुई है।

इधौंन में वायरल बुखार, खांसी, जुकाम, उल्टी-दस्त, मलेरिया आदि का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। घर-घर में मरीजों की चारपाई बिछी हुई हैं। अब तक विगत तीन दिन में चार लोग काल के गाल में समा चुके हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग गांव में फैली बीमारी से बेखबर बना हुआ है, जिसके चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। इधौंन निवासी 35 वर्षीय मुकेश पुत्र श्यामलाल को विगत तीन दिन से बुखार आ रहा था। गांव के ही झोलाछाप चिकित्सक से इलाज करवाया गया। मंगलवार सुबह साढ़े तीन बजे मुकेश की मौत हो गई। वहीं दो वर्षीय कुमारी नंदनी पुत्री देवकरण के शरीर में विगत 6 सितंबर को शरीर में फफोले पड़ गए थे। उसका उपचार भी झोलाछाप चिकित्सक से कराया गया था। 8 सितंबर को नंदिनी की मौत हो गई। इसी गांव की 56 वर्षीय कपूरी देवी पत्नी बेताल सिंह व 55 वर्षीय जल देवी पत्नी भजनलाल को विगत दो-तीन दिनों से बुखार ने अपनी चपेट में ले लिया था। सोमवार को दोनों महिलाओं की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार गांव में लगभग तीन दर्जन से अधिक लोग बीमार पड़े हुए हैं।

विधायक जितेंद्र वर्मा ने बताया कि आज बुधवार को वह स्वास्थ विभाग की टीम, एसडीएम आदि के साथ गांव में पहुंचकर बीमार लोगों के लिए शिविर लगाकर इलाज कराएंगे। मुख्य चिकित्सक अधिकारी डॉ। मुकेश कुमार वत्स से बात करने पर बताया कि बुधवार को गांव मे स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच कर मरीजों का उपचार करेगी।

Posted By: Inextlive