-थाना न्यू आगरा पुलिस ने गैंग के पांच सदस्यों को किया गिरफ्तार

-पकड़े गए शातिरों से कैश-ज्वैलरी के साथ हथियार भी हुए बरामद

आगरा। थाना न्यू आगरा पुलिस ने लूट-चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद चोरी का माल खरीदने वाले ज्वैलर को फिरोजाबाद से पकड़ा। पकड़े गए सदस्यों से सोने-चांदी के जेवर, नगदी के साथ औजार भी बरामद हुए हैं। शातिरों ने पूछताछ में आधा दर्जन से अधिक वारदात को कबूला है। गैंग दिन में रेकी करता था। फिर मौका पाकर रात में वारदात को अंजाम दे देता था।

एक पुलिस को गच्चा देकर भाग निकला

थाना न्यू आगरा पुलिस ने अमर विहार चौकी क्षेत्र में लूट, डकैती की योजना बना रहे चार बदमाशों को दबोच लिया, जबकि उनका एक साथी भागने में सफल रहा। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि थाना प्रभारी न्यू आगरा विजय कुमार सिंह फोर्स के साथ रात में गश्त कर रहे थे। उसी समय कुछ लोग संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिए। पुलिस को देखकर बदमाशों ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने घेराबंदी कर चार बदमाशों को पकड़ लिया।

ये पकड़े गए

जगबीर केसरी

चंद्रपाल

मोनू बिजौली

प्रमोद

प्रेमपाल

चोरी का माल खरीदने वाला ज्वैलर भी पकड़ा

पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ करने पर पता चला कि लूट और चोरी के जेवरात जलेसर रोड फिरोजाबाद का रहने वाला सुनार प्रेमपाल कुशवाह खरीदता था। थाना प्रभारी न्यू आगरा विजय कुमार सिंह ने फिरोजाबाद में दबिश देकर प्रेमपाल कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से खरीदे गए जेवरात भी बरामद हुए हैं।

रेकी के बाद करते थे चोरी

गैंग के सदस्यों ने बताया कि चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले सदस्य अलग-अलग रेकी करते थे। इसके बाद ही मौका देखकर वारदात को अंजाम देते थे। गुरुवार रात को अमर विहार कॉलोनी में वारदात की योजना बनाई थी, जिसे पुलिस की सक्रियता के चलते विफल कर दिया गया। थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह का कहना है कि फरार चल रहे गैंग के सदस्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

ये सामान हुआ बरामद

सोने-चांदी के जेवर

दो लाख रुपए कैश

दो बाइक

तमंचा

पकड़े गए गैंग से चोरी का माल बरामद किया गया है। शातिर शहर के कई इलाकों में चोरी को अंजाम दे चुके हैं। पकड़े गए शातिरों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive