-अलीगढ़ के कई लोगों से 25 लाख रुपये लेकर पकड़ा दिए थे कोलकाता रेलवे के फर्जी नियुक्ति पत्र

आगरा: रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के सरगना दीपक सिकरवार को साइबर सेल और सदर पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया। गिरोह ने अलीगढ़ के कई लोगों को 25 लाख रुपये लेकर कोलकाता रेलवे का फर्जी नियुक्ति पत्र पकड़ा दिया था। गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश है।

अलीगढ़ के थाना अकराबाद, गांव खेडि़या निवासी विजय सिंह ने पुलिस को बताया कि उस समेत कई लोगों का शातिरों ने छह महीने पहले कोलकाता रेलवे का नियुक्ति पत्र दिया था। रेलवे बोर्ड के कार्यालय पहुंचने पर पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी हैं। इस पर विजय ने दीपक और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

पूछताछ में आरोपित दीपक ने बताया कि वह और उसके साथी अलीगढ़, एटा और आसपास के जिलों में लोगों से संपर्क करते थे। उन्हें रेलवे में नौकरी लगवाने का आश्वासन देकर उनका बायोडाटा और शैक्षणिक दस्तावेज मंगाते थे। अलीगढ़ के विजय सिंह समेत कई लोगों से उन्होंने 25 लाख रुपये लिए थे।

इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि बालाजीपुरम शाहगंज निवासी सरगना दीपक सिकरवार को जेल भेजा गया है। आरोपित से छह लाख 45 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

Posted By: Inextlive