आगरा: न्यू आगरा के नगला पदी में एमए की छात्रा ने मंगेतर द्वारा रिश्ता तोड़ने के तनाव में खुदकुशी कर ली। छात्रा ने मरने से पहले मोबाइल से अपना वीडियो बनाया। इसमें खुदकुशी से पहले अपना दर्द बयां किया है। मामले में मृतका के परिजनों ने मंगेतर समेत अन्य लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

यह है मामला

नगला पदी निवासी प्रीति कुशवाहा (25 वर्ष) पुत्री रमा शंकर कुशवाह, इतिहास की एमए अंतिम वर्ष की छात्रा थी। प्रीति के भाई संदीप ने बताया कि बहन की एक वर्ष पहले रामबाग एत्माद्दौला क्षेत्र निवासी प्रवेश से मुलाकात हुई थी। उनकी पहचान प्यार में बदल गई। प्रीति और प्रवेश ने परिवार के लोगों को इसकी जानकारी दी। वह दोनों के रिश्ते के लिए तैयार हो गए। संदीप का आरोप है कि शादी तय करने के बाद प्रवेश और उसके परिजनों ने दहेज की मांग करने लगे।

फोन आने के बाद से थी तनाव में

संदीप का आरोप है कि बहन को दो दिन पहले शाम को प्रवेश ने फोन किया। प्रीति से कहा कि वह उससे रिश्ता तोड़ रहा है। इसके बाद से वह तनाव में थी। संदीप के अनुसार मंगलवार को मां कुसुम भागवत कथा में गई थी। वह अपनी मोबाइल की दुकान पर था। शाम को घर पर चाय लेने आया था। काफी देर तक दस्तक देने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। अनहोनी की आशंका पर वह छत के रास्ते घर में घुसा। प्रीति का कमरा अंदर से बंद था। सूचना देने पर पहुंची पुलिस ने दरवाजे का कुंडा तोड़ा। कमरे में प्रीति का शव पंखे से दुपट्टे पर लटका मिला। बुधवार को परिजनों ने गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार किया। इंस्पेक्टर न्यू आगरा ने बताया कि परिजनों ने तहरीर दी है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। खुदकुशी से पहले एक वीडियो की जानकारी सामने आई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

बनाया 43 सेकेंड का वीडियो बनाया

प्रीति के भाई संदीप ने बताया कि बहन ने खुदकुशी से पहले 43 सेकेंड का वीडियो बनाया है। जो काफी भावुक है। उसने कहा है कि तुम्हे क्या लगता है, मैं तुम्हारी वजह से मर रही हूं। ऐसा नहीं है कि मैं तुम्हारे बिना जी नहीं सकती, लेकिन तुमने और तुम्हारी मम्मी और खानदान ने मेरे साथ धोखा किया है। मुझे मेरी नजरों से गिरा दिया है। मेरे साथ तुम लोगों ने जो किया है उसके लिए मैं तुम्हे कभी माफ नहीं कर सकती। मैं क्या रो रहीं हूं, मुझसे ज्यादा तुम रोओगे। यह मत सोचना कि मैं मर रहीं हूं तुम्हारे लिए। बल्कि जो तुमने किया है, उस चक्कर में। जो मैने किया है अपनों के साथ, वह गलत है।

Posted By: Inextlive