आगरा। दयालबाग शिक्षण संस्थान की एन सी सी इकाई द्वारा चलाये जा रहे एन सी सी सप्ताह के तीसरे दिन शनिवार को कैडेट्स ने “फिट रहेगा इंडिया, हिट बनेगा इंडिया“ के तहत साईकल रैली का आयोजन किया। साईकल रैली का आरम्भ डी ई आई के अभियांत्रिकी संकाय से लेफ्टिनेंट मनीष कुमार की अगुवाई में किया गया। रैली में 78 कैडेट्स ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। रैली दयालबाग शिक्षण संस्थान से शुरू हो कर हरीपर्वत क्रॉसिंग होते हुए वापिस संस्थान के गेट पर करीब 9 किलोमीटर की दूरी साईकल से पूरी कर समाप्त हुई।

लोगों को किया जागरुक

इस दौरान कैडेट्स ने साईकिल चलाते हुए और चुनिंदा स्थानों पर रुक रुक कर शहरवासियों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए स्वरचित नारों और पोस्टर्स के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया। कैडेट्स ने खाने में नमक, चीनी और तेल के कम उपयोग पर जोर देने के साथ साथ दौड़भरी जीवनशैली में कुछ समय व्यायाम के लिए भी निकलने का आह्वान भी किया। कंपनी कमांडर लेफ्टिनेंट मनीष कुमार ने कैडेट्स को सम्बोधित करते हुए बताया कि हम सभी का यह परम कर्तव्य है कि अपने स्वास्थ के प्रति सजग रहें।

रैली का कुशल नेतृत्व सीनियर अंडर अफसर भानुप्रताप जादौन ने किया। रैली को सफल बनाने में अंडर अफसर मोहित त्यागी, अंडर अफसर राजकुमार जादौन, सार्जेंट वंश सोलंकी, कैडेट राहुल शर्मा, कैडेट विशाल और जितेंद्र सिंह धाकरे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। इस दौरान सभी कैडेट्स ने कोविड नियमों का पालन करते हुये मास्क और उचित दूरी बनाए रखी।

-------------------------------

Posted By: Inextlive