- सुबह आगराइट्स नींद से जगे तो शहर में आसमान से बरस रही थी राहत

- दिन गुजरने के साथ नहीं रुकी बारिश, शाम तक बरसात होती रही

आगरा। ताजनगरी में बुधवार सुबह जब लोगों की आंख खुली तो आसमान से राहत की बूंदें बरस रहीं थीं। मौसम खुशनुमा हो गया था। दिन निकलने के साथ ही बारिश तेज होती गई। सुबह नौकरीपेशा के लिए निकलने वाले लोग बारिश बंद होने का इंतजार करते रहे। लेकिन शाम को ऑफिस से घर लौटने तक उनका ये इंतजार खत्म नहीं हुआ।

खत्म हुआ इंतजार

पिछले कई दिनों से अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे आगराइट्स का इंतजार खत्म हो गया। मंगलवार रात से ही मौसम ठंडा हो गया था। बुधवार को सूरज के निकलने से पहले ही बादल बरसना शुरू हो गए थे। रिमझिम से शुरू हुई बारिश बूंदाबांदी में बदली। धीरे-धीरे मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। सुबह के नौ बजे चुके थे, लेकिन बारिश बंद होने का नाम नहीं ले रही थी। कुछ देर के लिए आसमान थकता तो ऐसा लगता जैसे अब पानी बरसना बंद होने वाला है। लेकिन अगले पल ही पानी की मोटी-मोटी बूंदें बरसना शुरू हो जातीं।

15 मिनट के लिए भी नहीं हुई बंद

दिनभर बारिश की आंख-मिचौली जारी रही। बमुश्किल 15 मिनट के लिए भी दिन में आसमान से पानी बरसना बंद हुआ होगा। तेज बारिश धीमी होती तो बूंदाबांदी का रूप ले लेती थी। बूंदाबांदी कमजोर पड़तीं तो फुहारें शुरू हो जातीं। लेकिन दिनभर आसमान से पानी बरसता रहा।

नौकरीपेशा लोगों को हुई दिक्कत

बारिश से जहां लोगों के चेहरे खिल उठे, वहीं नौकरीपेशा लोगों के लिए चुनौती भी खड़ी हो गई। कोई रेनकोट ढूंढ़ने में लग गया तो कोई छाता लेकर ऑफिस के लिए निकल दिया। बारिश सुबह से ही शुरू हो गई थी, ऐसे में सुबह ड्यूटी पर जाने वाले लोग सबसे अधिक प्रभावित हुए। सुबह तो जैसे-तैसे वह बारिश के पानी से बच-बचाकर ऑफिस पहुंच गए, लेकिन घर लौटते में भी बारिश ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। वह पानी में तर-बतर होते हुए घर पहुंचे। रेनकोट और छाते की मदद से खुद को बारिश से बचा भी लिया तो जलभराव के चलते भीगने को मजबूर होना पड़ा।

तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे

बुधवार को हुई जबरदस्त बारिश का असर तापमान पर सीधा देखने को मिला। मैक्सिम और मिनिमम टेम्प्रेचर 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गए। ऐसी तो छोडि़ए लोगों को घर में कूलर भी बंद करने पड़े। स्थिति ये रही कि सीलिंग फैन की हवा भी पूरी स्पीड में झेली नहीं जा रही थीं। मैक्सिम टेम्प्रेचर 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं मिनिमम टेम्प्रेचर 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि मंगलवार को मैक्सिमम टेम्प्रेचर 32.5 डिग्री सेल्सियस और मिमिनम टेम्प्रेचर 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

गुरुवार को ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के फोरकास्ट के अनुसार गुरुवार को भी हैवी रेनफॉल की वार्निग दी गई है। ऐसे में गुरुवार को भी मौसम बुधवार की तरह ही रह सकता है। इसके साथ ही आसमानी बिजली भी खड़क सकती है। हवा भी चल सकती है।

अभी इस तरह रहेगा मौसम

डेट मैक्सिम टेम्प्रचेर मिनिमम टेम्प्रेचर फोरकास्ट

29 जुलाई 25 32 सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे। कई स्पैल में बारिश हो सकती है। आमसान में बिजली चमक सकती है।

30 जुलाई 25 33 सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे। कई स्पैल में बारिश हो सकती है। आमसान में बिजली चमक सकती है।

31 जुलाई 26 33 सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे। कई स्पैल में बारिश हो सकती है। आमसान में बिजली चमक सकती है।

एक अगस्त 27 35 सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे। एक से दो स्पैल में बारिश हो सकती है। आमसान में बिजली चमक सकती है।

दो अगस्त 26 34 सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना। आमसान में बिजली चमक सकती है।

तीन अगस्त 25 33 सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना। आमसान में बिजली चमक सकती है।

Posted By: Inextlive