-सुबह बारह बजे से पहले वेबसाइड पर किया रिजल्ट अपलोड

-मानकों को ध्यान में रख तैयार किया गया दसवीं का रिजल्ट

आगरा। सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया। इस बार कोविड-19 के चलते बोर्ड एग्जाम आयोजित नहीं कराए गए। संक्रमण को ध्यान में रखते हुए बोर्ड द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार स्टूडेंटस का मूल्यांकन किया गया है। रिजल्ट घोषित होने के बाद दिनभर एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला चलता रहा।

अपलोड किया रिजल्ट

सीबीएसई कॉर्डीनेटर रामानंद चौहान ने बताया कि रिजल्ट को लेकर स्टूडेंटस को काफी दिनों से इंतजार था, लगभग सभी बोर्ड का रिजल्ट जारी किया गया है, मंगलवार को सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट भी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया। सीबीएसई दसवीं क्लास का रिजल्ट मंगलवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया। बोर्ड द्वारा जारी मानक के अनुसार रिजल्ट तैयार किया गया है।

सोशल मीडिया पर बधाई

सीबीएसई दसर्व के रिजल्ट को लेकर परिणाम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। रिजल्ट देखने के बाद स्टूडेंटस एक दूसरे को बधाई देते नजर आए। कोविड-19 को लेकर घरों में स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स ने मोबाइल फोन और सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे को बधाई दी।

इस तरह तैयार किया रिजल्ट

-क्लास 9 में लिखित परीक्षा के नंबर 50 फीसदी

-क्लास 10 वीं में प्री बोर्ड के 50 फीसदी नंबर

-प्री बोर्ड के नंबर लिखित परीक्षा के ही एड किए गए हैं

-लिखित परीक्षा 70 और आंतरिक मूल्यांकन का 30 नंबर

वर्जन

हाईस्कूल का रिजल्ट भी मंगलवार को जारी कर दिया गया है। काफी समय से इसका इंतजार था। बोर्ड के मानकों को ध्यान में रखा गया है। रिजल्ट जारी होने से बच्चों के चेहरे पर खुशी है। रिजल्ट को लेकर वह असमंजस की स्थिति में थे। अब वह तनाव मुक्त होकर पढ़ाई कर सकेंगे।

रामानंद चौहान, सीबीएसई कॉर्डीनेटर

वर्जन

काफी समय से पेरेंटस और स्टूडेंटस रिजल्ट को लेकर तनाव में थे, मंगलवार को रिजल्ट घोषित होने के बाद बधाई का सिलसिला चला, हम स्टूडेंटस के बेहतर भविष्य को लेकर शुभकामनाएं देते हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेट्स आगे की पढ़ाई कर सकेंगे।

डॉ। गिरधर शर्मा, सचिव अप्सा

वर्जन

कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए इस बार रिजल्ट जारी किए गए रूल्स के आधार पर तैयार किया गया है। रिजल्ट आने से पहले स्टूडेंटस के मन में आशंकाएं थी, लेकिन बेहतर रिजल्ट आने से बच्चे और उनके पेरेंटस खुश हैं, अब वह आगे की पढ़ाई कर सकेंगे।

सुमन यादव, प्रिंसिपल आरएस पब्लिक स्कूल

वर्जन

अब तक सभी बोर्ड का रिजल्ट आ चुका है, स्टूडेंटस आगे की पढ़ाई को लेकर असमंजस में थे, लेकिन स्कूल खोलने की खबर से वह खुश है, वह पहले की तरह स्कूल में दोस्तों के साथ पढा़ई कर सकेंगे। वहीं पेरेंटस भी स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे थे।

श्वेता दुआ, प्रिंसिपल लाइफ लाइन पब्लिक स्कूल

Posted By: Inextlive