आगरा: शहर में चल रहे अवैध हॉस्पिटल पर विभाग ने सती दिखाना शुरू कर दिया है। इन पर शिकंजा कसने को चार टीम बनाई गई हैं। बीते तीन दिन में 31 हास्पिटल में छापे मारे गए। इनमें कई बिना डॉक्टर के चलते मिले। करीब आधा दर्जन हॉस्पिटल संचालकों को नोटिस दिए गए हैं।

जांच पूरी होने पर मरीज ार्ती पर रोक

स्वास्थ्य विभाग ने अवैध हास्पिटलों के खिलाफ सत कार्रवाई शुरू कर दी है। पिछले तीन दिन में 31 हॉस्पिटलों का निरीक्षण किया गया। कई हास्पिटल में सात से आठ मरीज भर्ती मिले, लेकिन कोई डॉक्टर नहीं था। हॉस्पिटल का पंजीकरण कहीं था और वह चलता कहीं पाया गया। टीम द्वारा हॉस्पिटल संचालकों को नोटिस दिए गए हैं। जांच पूरी होने तक नए मरीज भर्ती करने पर रोक लगाई गई है।

हॉस्पिटल से हट गए बोर्ड

हॉस्पिटल से ट्रामा और क्रिटिकल केयर सेवा के बोर्ड हटाए गए हैं। कुछ हॉस्पिटल ने बोर्ड पर लिखे डाक्टरों ने नाम भी हटा दिए हैं। टीम के निरीक्षण में बोर्ड पर जिन डॉक्टरों के नाम मिले हैं, उनको भी नोटिस दिया जाएगा।

इनके नेतृत्व वाली टीमों ने किया निरीक्षण

डॉ आरके अग्निहोत्री

डॉ वीरेंद्र भारती

डॉ नंदन सिंह

डॉ धर्मेश श्रीवास्तव

बिना डॉक्टर और मानकों के विपरीत चल रहे हॉस्पिटल और क्लीनिक को बंद कराने के साथ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। चार टीमों ने हास्पिटलों का निरीक्षण किया है, टीम अपनी रिपोर्ट तैयार कर रही हैं। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। अरुण कुमार श्रीवास्तव,सीएमओ

Posted By: Inextlive