-एमजी रोड प्रतापपुरा चौराहे पर कार से कूदकर बचाई जान, लोगों से पकड़वाया पति

-ग्वालियर में नशे की गोलियां खिला रस्सी से घोंट पत्नी को मृत समझ लेकर आया था

आगरा: पत्नी को जबरन नशे की गोलियां खिला बेहोश करने के बाद पति ने दोस्तों के साथ मिलकर रस्सी से उसका गला घोंट दिया .उसे मृत समझ कार की पिछली सीट के नीचे डालकर लाश को आगरा फेंकने लाया था। इससे कि उसकी शिनाख्त नहीं हो सके मगर, आगरा पहुंचने के बाद पत्नी की सांस लौट आयीं। एमजी रोड प्रतापपुरा चौराहे पर कार के लाल बत्ती पर रुकते ही पत्नी ने गेट खोलकर उससे कूद गयी। शोर मचा चौराहे पर मौजूद लोगों ने पति को दबोच लिया। उसे पुलिस को सौंप दिया। पत्नी के पूरी तरह होश में न होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

शनिवार की दोपहर सामान्य होने पर महिला ने पुलिस को बताया कि उसका नाम रूबी कुशवाहा पुत्री काशीनाथ है। उसका मायका घास मंडी ग्वालियर में है .रूबी ने पुलिस को बताया उसकी शादी मान सिंह कुशवाहा निवासी सिकंदरपुर थाना कंपू ग्वालियर से 11 साल पहले हुई थी। दो बच्चे हैं, दस साल की बेटी और चार का बेटा। पति से उसका विवाद चल रहा है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। उसकी पैरवी के सिलसिले में वकील के पास जाना था .शुक्रवार को पति ने उसे वकील के पास खुद ले चलने की कहा। वह अचलेश्वर मंदिर पर टवेरा कार लेकर आया। उसे गाड़ी में बैठा लिया। कुछ दूर जाने पर पति का दोस्त महेश मिला .पति ने उसे भी बैठा लिया।

वह उसे लेकर दूसरे रास्ते पर जाने लगा। उसने पति से विरोध किया। इस बीच कार की पिछली सीट पर पहले से छिपा एक और साथी निकल आया। पति ने प्लास्टिक की रस्सी से उसका गला घोंट दिया। रास्ते में उनका एक और दोस्त गाड़ी में सवार हो गया । रूबी ने बताया पति और उसके दोस्तों ने उसे सीट के नीचे डाल लिया। पति ने उसे जबरन नींद की गोलियां खिला दीं । इसके बाद पति और महेश ने दोबारा रस्सी से उसका गला घोंटा। पति और दोस्त उसकी लाश को दूर ले जाकर फेंकने की बात कर रहे थे .कुछ देर बाद वह बेहोश हो गयी। होश आने पर देखा की पति कार में अकेला है। उसे नहीं पता था कि वह कहां पर है। एक जगह लाल बत्ती पर कार रुकते ही वह गेट खोलकर कूद गयी। इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित पति उसके दोस्तों के खिलाफ जहरखुरानी और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है।

विवाद के बाद भी रखा था करवा चौथ का व्रत

रूबी ने पुलिस को बताया कि विवाद के बाद भी उसने पति की लंबी आयु के करवाचौथ का व्रत रखा था। इसीलिए वह पति के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने का फैसला किया। मगर, पति ने उसकी ही जान लेने का प्रयास किया। अब वह उस विश्वास नहीं करेगी, बल्कि सलाखों के पीछे पहुंचाकर ही दम लेगी।

Posted By: Inextlive