- पुलिस के डर से बार-बार बदल रहे सटोरिए अपनी लोकेशन

- एसएसपी को पत्र भेज की गई सक्रिय सटोरियों की शिकायत

आगरा। ताजनगरी में पुलिस को चकमा देने के लिए सटोरियों ने अपने तौर-तरीके बदल लिए हैं। वह फ्लैट और होटल्स को छोड़कर कारों में अपना ठिकाना बना रहे हैं। सड़कों पर दौड़ रहीं कारों में बैठे बुकी लैपटॉप और फोन की मदद से सट्टा लगा रहे हैं। इस संबंध मे पुलिस को गोपनीय सूचना मिली है। इसके आधार पर पुलिस टीम ने ऐसे सटोरियों को टारगेट करना शुरू कर दिया है। बता दें, पहले भी शहर में चलती कार में सट्टा लगाते हुए सट्टेबाज पकड़े गए हैं।

मोबाइल से चलता है पूरा खेल

एक थाना क्षेत्र से दूसरे थाना क्षेत्र में लोकेशन बदलकर मोबाइल पर सौदेबाजी की जा रही है। सिकंदरा थाना क्षेत्र में कार में सट्टेबाजी को करने वाला गैंग सक्रिय है। यह गैंग तेजी से आसपास के युवाओं को आईपीएल खेलने में अधिक मुनाफे का लालच देकर अपना शिकार बना रहा है। लॉकडाउन में बेरोजगार हो चुके युवा तेजी से सटोरियों के संपर्क में आ रहे हैं।

एसएसपी से की गई इनकी शिकायत

सट्टे का कारोबार करने वाले टीटू बघेल, सुमित घते और आवास विकास के रहने वाले रिजवान उर्फ मुल्लाजी नाम के तीन सटोरियों की एसएसपी बबलू कुमार से शिकायत की गई है। मामला संज्ञान में आने के बाद टीम को इनकी तलाश है। इसी तरह शहर के ताजगंज और शाहगंज के सराय ख्वाजा में अली नाम के युवक का वीडियो वायरल हुआ है, इस पर हरकत में आई पुलिस ने सटोरिए की तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले मलपुरा क्षेत्र में पुलिस की गिरफ्त में आए युवक के जेल जाने के बाद अली ने सट्टे का कारोबार संभाला है।

लैपटॉप में रखा जाता है पूरा हिसाब

सट्टेबाज अपना पूरा हिसाब लैपटॉप में रखते हैं। वहीं, जिस मोबाइल से कॉल किए जाते हैं, उसका नंबर भी लोकेशन के साथ बदल दिया जाता है। ऐसे में लैपटॉप को वह अपने साथ ही रखते हैं। सूत्रों का कहना है कि सिकंदरा क्षेत्र में सक्रिय युवकों ने अपनी कार को हाईटेक किया है। जिसमें खाने के साथ शराब की भी व्यवस्था है। सट्टे के कारोबार को करने वाले इन युवकों पर अलग-अलग कारें हैं, कभी-कभी टैक्सी भी हायर की जाती है।

होटलों और फ्लैट से कर रहे परहेज

मौजूदा समय में कमला नगर के कर्मयोगी, ताजगंज के ताजनगरी फेस टू से आधादर्जन आईपीएन सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, इससे दहशत में आए सटोरियों ने अपना तरीका बदल लिया है। अब वह चलती कारों में इस कार्य को कर रहे हैं। वह अपनी लोकेशन की जानकारी कुछ खास लोगों को ही देते हैं, जिससे पुलिस से कोई मुखबिरी न कर सके।

शहर में सटोरियों की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। पूर्व में कार में सट्टा लगाने वालों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आईपीएल सट्टेबाजी पर अंकुश लगाने के लिए टीम को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। ऐसे में मिलने वाली इंफॉर्मेशन को भी फॉलो किया जा रहा है।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive