आगरा: आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन शाखा (ईओडल्यू) कानपुर ने जोंस मिल की जमीन की जांच शुरू कर दी है। विवेचनाधिकारी शिव कुमार ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को नोटिस जारी किए हैं। बयान दर्ज कराने को मय दस्तावेज तीन दिन में एसपी कार्यालय, कानपुर आने को कहा है। टीम ने कलक्ट्रेट से सभी दस्तावेज कजे में ले लिए हैं। इनकी जांच की जा रही है।

2500 करोड़ की जमीन

जीवनी मंडी रोड स्थित जोंस मिल की 2500 करोड़ रुपए की जमीन है। सरकारी जमीन को फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेच दिया गया। इसमें अब तक रज्जो जैन, चुनमुन अग्रवाल और सरदार कंवलदीप सिंह को भू माफिया घोषित किया जा चुका है। जल्द ही इनकी संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा। अब पूरे मामले की जांच ईओडल्यू कानपुर की टीम कर रही है। पिछले सप्ताह आई टीम ने दस्तावेजों की पड़ताल की थी। इस सप्ताह टीम फिर आने वाली है। विवेचनाधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों को बयान दर्ज कराने को बुलाया गया है। पुलिस, तहसील सदर और कलक्ट्रेट से अधिकांश दस्तावेज प्राप्त कर लिए गए हैं।

कोठी मीना बाजार मैदान की जांच तेज

जिला प्रशासन ने कोठी मीना बाजार मैदान की जांच शुरू कर दी है। यहां राज्य सरकार की 58 करोड़ रुपये की 34 बीघा जमीन है। डीएम प्रभु एन सिंह के आदेश पर एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। सोमवार को टीम के दो-दो सदस्य लखनऊ और प्रयागराज पहुंचे। संबंधित दस्तावेजों की तलाश की। टीम मंगलवार रात तक वापसी करेगी।

Posted By: Inextlive