आगरा: एसएन मेडिकल कालेज की जूनियर डाक्टर ने गुरुवार रात साथी को वाट्सएप पर सुसाइड नोट भेज फंदे पर लटक खुदकुशी की कोशिश की थी। गंभीर हालत में वह गुरुग्राम स्थित अस्पताल में वेंटीलेटर पर हैं। पुलिस ने शनिवार को इलाज के पर्चे कब्जे में लेकर उनके कमरे में ताला लगा दिया।

हरियाणा के पलवल में न्यू एक्सटेंशन कालोनी पार्ट दो निवासी 29 वर्षीय परमजीत एसएन मेडिकल कालेज में एमडी तृतीय वर्ष की छात्रा हैं। उनके पति सुनील कुमार भारद्वाज सैफई से एमडी कर रहे हैं। परमजीत कोतवाली क्षेत्र में चर्च कंपाउंड में किराए पर कमरा लेकर रहती हैं। उन्होंने अपनी कालेज की दोस्त साधना को सुसाइड नोट वाट्सएप किया था। साधना ने कमरे में पहुंचकर परमजीत को फंदे से उतारा और अस्पताल में भर्ती करा दिया। यहां से स्वजन उन्हें गुरुग्राम स्थित निजी अस्पताल में ले गए। इंस्पेक्टर कोतवाली ने बताया कि स्वजन के अनुसार परमजीत कई वर्ष से तनाव में हैं। उनका मनोचिकित्सक से इलाज भी चल रहा है। तनाव में आकर ही उन्होंने खुदकुशी का प्रयास किया है। होश में आने पर पुलिस उनका बयान दर्ज करेगी।

शनिवार को पुलिस ने कमरे में छानबीन की। यहां से इलाज के तीन पर्चे कब्जे में लिए। परमजीत ने खिड़की से दुपट्टा बांधकर फंदा बनाया था, इससे पहले फर्श पर बाल्टी रखी थी। इसके बाद लटक गई थीं। फोरेंसिक टीम ने कमरे से बाल्टी के साथ एक मोबाइल कब्जे में लिया है। फर्श पर मुंह से निकली लार का भी सैंपल लिया है। अंग्रेजी में लिखा एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उन्होंने तनाव में होने की बात लिखी है। अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है।

परमजीत के सहपाठियों ने बताया कि वह एक साल से परेशान थीं, तनाव में रहती थीं। कई बार कक्षा में गुमसुम हो जाती थीं। सहपाठी उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। मई में परीक्षा होने वाली हैं।

Posted By: Inextlive