- कोसीकलां में शुरू हुआ नान इंटरला¨कग का काम, ट्रेनें हुई प्रभावित

- कैंट स्टेशन पर यात्रियों को करना पड़ा घंटों इंतजार

आगरा: कोसीकला में शनिवार से नान इंटरला¨कग का काम शुरू हो गया। इससे आगरा-दिल्ली के बीच ट्रेन यातायात प्रभावित रहा। मंगला एक्सप्रेस दो घंटा और केरला एक्सप्रेस तीन घंटा की देरी से कैंट स्टेशन आई। इस कारण यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा। स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लग गई। यात्रियों को असुविधा का सामना भी करना पड़ा।

रेलवे ने कोसीकला में काम शुरू होने के कारण 32 दिनों तक आगरा-दिल्ली रेल मार्ग बाधित रहेगा। इसके लिए रेलवे पहले ही चार ट्रेन निरस्त कर चुका है। आगरा से गुजरने वाली सात ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। इसके अलावा 19 ट्रेन ऐसी हैं जो 40 मिनट से लेकर एक घंटे तक की देरी से चलेंगी। शनिवार को ट्रैक बाधित होने का सबसे ज्यादा असर दिल्ली से आने वाली ट्रेन संख्या 02626 केरला एक्सप्रेस पर पड़ा। ट्रेन तीन घंटा 18 मिनट देरी से स्टेशन पर पहुंची। इसी तरह मंगला एक्सप्रेस दो घंटा देरी से आई। गोवा एक्सप्रेस 20 मिनट की देरी से आई। यात्री स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में बैठे रहे। ट्रेनों के देरी से चलने के कारण स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ रही। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि कोसीकला में नान इंटरलां¨कग का काम शुरू हो गया है। इसके चलते ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

ये ट्रेन गुजरीं बदले मार्ग से

- 02926 अमृतसर- मुंबई बांद्रा टर्मिनस, पश्चिम एक्सप्रेस वाया रिवाडी-अलवर-जयपुर-कोटा।

- 02625 त्रिवेंद्रम- नई दिल्ली, केरला एक्सप्रेस, वाया आगरा कैंट, मितावली, गाजियाबाद।

- 02626 नई दिल्ली-त्रिवेंद्रम केरला एक्सप्रेस वाया गाजियाबाद, मितावली, आगरा कैंट।

- 02780 हजरत निजामुद्दीन-वास्कोडिगामा, गोवा एक्सप्रेस वाया गाजियाबाद, मितावली, आगरा कैंट।

- 06527 बंगलूरू-नई दिल्ली, कर्नाटका एक्सप्रेस, वाया आगरा कैंट, मितावली, गाजियाबाद।

- 02617 एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन मंगला एक्सप्रेस, वाया आगरा कैंट, मितावली, गाजियाबाद।

- 02618 हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम, मंगला एक्सप्रेस वाया गाजियाबाद, मितावली, आगरा कैंट।

किसान आंदोलन के कारण बदले गंतव्य

पंजाब में किसान आंदोलन को देखते हुए आगरा मंडल से गुजरने वाली कई ट्रेनें के गंतव्य बदले गए। सचखंड एक्सप्रेस अमृतसर के बजाए नई दिल्ली तक ही चली। पश्चिम एक्सप्रेस चंडीगढ़ तक ही चली। नागपुर-अमृतसर एसी एक्सप्रेस अमृतसर की बजाए नई दिल्ली तक ही चली।

Posted By: Inextlive