- पुलिस ने 5 घंटे के भीतर बच्चे को बरामद कर आरोपी को दबोचा

- फिरौती के लिए किया था किडनैप, 15 लाख मांगे

देहरादून

ऋषिकेश में फिरौती के लिए 12 वर्ष के बच्चे का अपहरण कर लिया गया। उसने फोन करके बच्चे की मां से 2 घंटे के भीतर 15 लाख रुपये फिरौती देने को कहा ऐसा न करने पर बच्चे को मार डालने की धमकी दी गई। हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बिजनौर में आरोपी को दबोच लिया और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया।

बहाने से ले गया घर से

पुलिस के अनुसार बिहार के चंपारण जिले का रहने वाला भोला राज ऋषिकेश में राजमिस्त्री का काम करता था। फिलहाल वह माया मार्केट श्यामपुर में रह रहा था। कुछ दिन पहले उसने भट्टोवाला, गुमानीवाला श्यामपुर में एक व्यक्ति के घर में काम किया था। वह इस घर और उसमें रहने वालों के बारे में पूरी तरह से वाकिफ था। संडे को वह घर पर आया और परिवार के 12 साल के बच्चे को कुछ खिलाने के बहाने अपने साथ बाहर ले गया।

15 लाख रुपये मांगी फिरौती

बच्चे के पिता के अनुसार काफी देर तक जब भोला और उनका बेटा नहीं लौटा तो उन्होंने भोला के नंबर पर फोन मिलाया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। कुछ देर बाद उनकी पत्‍‌नी ने अपने नंबर से फोन मिलाया तो भोला ने कहा कि उसने उनके बेटे का अपहरण कर लिया है। अब बच्चा उसके कब्जे में है। उसने 2 घंटे के भीतर 15 लाख रुपये देने की डिमांड रखी। भोला ने यह भी धमकी दी कि यदि पैसे नहीं दिये तो उनके बेटे का मर्डर कर देगा।

घटना से मचा हड़कंप

बच्चे का अपहरण होने की सूचना से आसपास हड़कंप मच गया। पीडि़त परिवार कुछ जन प्रतिनिधियों और आसपास के लोगों को लेकर थाने पहुंचा और पुलिस को घटना की सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत केस दर्ज करके भोला की तलाश शुरू कर दी। थाना ऋषिकेश और एसओजी देहात की टीम ने संयुक्त रूप से अभियान शुरू कर दिया। आसपास के सभी थाने-चौकियों का सूचित करने के साथ ही मोबाइल सर्विलांस के जरिये भोला की तलाश शुरू कर दी गई।

बिजनौर में पकड़ा गया

पांच घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस आखिरकार बिजनौर में उस ठिकाने पर पहुंच गई, जहां भोला बच्चे को लेकर छिपा हुआ था। उसे 15 लाख रुपये फिरौती मिलने की उम्मीद थी, लेकिन फिरौती से पहले ही पुलिस उसके पास पहुंच गई और उसे दबोचकर बच्चे का बरामद कर लिया। भोला के साथ उसका साथी मोतीहार बिहार निवासी चंदन कुमार भी इस वारदात में शामिल था। पुलिस भोला और बच्चे का ऋषिकेश ले आई। जहां भोला के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बच्चे का उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

पुलिस टीम का स्वागत

5 घंटे के भीतर बच्चे को बरामद कर आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम का बच्चे के परिवार और स्थानीय लोगों ने स्वागत किया। लोगों ने इस अभियान में शामिल पुलिस टीम को फूल मालाएं पहनाकर बुके भेंट किये।

Posted By: Inextlive