- पुलिस ने बुधवार तड़के दबिश देकर किया बरामद

- मुख्य आरोपित समेत दो गिरफ्तार, गांव में फोर्स तैनात

आगरा: लव जिहाद का शिकार इरादत नगर की किशोरी मुरादाबाद में कैद मिली। बुधवार तड़के पुलिस ने उसे बरामद कर मुख्य आरोपित बंटी खान और उसके मित्र सोनू को गिरफ्तार कर लिया है। अपहरण में सहयोग करने वाले अन्य लोगों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। इरादत नगर में पुलिस और पीएसी तैनात है।

इरादत नगर की 13 वर्षीय किशोरी शुक्रवार सुबह टहलने निकली, इसके बाद वापस नहीं आई। स्वजन ने गांव के बंटी खान और पवन कोली के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। मंगलवार को इस मामले में महापंचायत बुलाई गई थी। पड़ोसी गांव रहलई में बुलाई महापंचायत में हजारों लोग पहुंचे और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। पंचायत में किशोरी की बरामदगी के लिए पुलिस-प्रशासन को 24 घंटे का समय दिया गया। हरकत में आई पुलिस ने मुकदमे में नामजद पवन और अपहरण में सहयोग करने के छह आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस की सात टीमें किशोरी की तलाश में लगी थीं।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि किशोरी को मुरादाबाद में एक किराए के घर में बंधक बनाकर रखा गया था। पुलिस टीम ने बुधवार तड़के मुरादाबाद में दबिश देकर आरोपित बंटी खान उर्फ आसिफ और उसके साथी सोनू को गिरफ्तार कर लिया है। किशोरी का मेडिकल कराकर बयान दर्ज किए जाएंगे। बयानों के आधार पर धाराएं बढ़ सकती हैं।

एक माह पहले रची थी साजिश, सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग:

टिकटॉक वीडियो और फेसबुक से बालिका को जाल में फंसाने वाला बंटी खान बेहद शातिर है। पुलिस से बचने के तरीके जानने को वह एक माह पहले से क्राइम सीरियल देख रहा था। भागने से पहले ही अपना पुराना मोबाइल बेच दिया था। सिम तोड़कर फेंक दी और फेसबुक प्रोफाइल लॉगआउट कर दिया था। एसएसपी ने बताया कि मुकदमे में नामजद पवन कोली की गिरफ्तारी के बाद जानकारी हुई कि बंटी शमसाबाद रोड से मारुति वैन से कहीं गया है। इसके बाद पुलिस की टीम सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने में लगा दी गईं। इनर ¨रग रोड के सीसीटीवी फुटेज में सिल्वर रंग की मारुति वैन एनएच 19 की ओर जाती दिखी। इसके बाद वही मारुति वैन यमुना एक्सप्रेसवे के खंदौली टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज में नोएडा की ओर जाती दिखी। कार की नंबर प्लेट के आखिरी चार अंक स्पष्ट थे। आरटीओ से रिकार्ड चेक कराया गया। मारुति वैन शमसाबाद की निकली। पुलिस ने मंगलवार को उसके चालक को उठा लिया। उसने बताया कि वह एक युवक को छोड़ने मुरादाबाद गया था। पुलिस को युवक का नाम और नंबर मिल गया। इसके बाद मुरादाबाद से किशोरी बरामद हो गई। वहीं से बंटी और उसके दोस्त सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

रात में ही हटाए इंस्पेक्टर:

घटना के बाद ग्रामीणों में इंस्पेक्टर इरादत नगर सूरज प्रकाश को लेकर आक्रोश था। एसएसपी ने मंगलवार रात को ही उन्हें यहां से हटाकर निबोहरा थाने का चार्ज दे दिया। इरादत नगर थाने में इंस्पेक्टर विनोद कुमार को तैनात किया गया है। वह अब तक अपराध शाखा में थे।

Posted By: Inextlive