48 घंटे की रिमांड पर ली गई सरगना रोशनी, हुई पूछताछ

रिमांड में रोशन से पूछताछ के बाद कई एजेंट किए जा रहे चिह्नित

आगरा। ताजगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार देहव्यापार की सरगना रोशनी को गुरुवार से 48 घंटे की रिमांड पर लिया गया है। पुलिस लाइन में रोशनी से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई लोगों के बेनकाब होने की सूचना है। इसके साथ ही रोशनी की निशानदेही पर उसके एजेंट्स को भी चिह्नित किया जा रहा है जो देह व्यापार का नेटवर्क दूसरे राज्य में चलाने में सरगना रोशनी का सहयोग करते थे।

होटल संचालक और एजेंट रडार पर

देहव्यापार की सरगना रोशनी और उसके साथी होटल संचालक राहुल मिश्रा को पुलिस ने आठ जुलाई को गिरफ्तार किया था। गुरुवार को सरगना रोशनी को 48 घंटे की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। उससे पूछताछ में ताजगंज क्षेत्र के कई होटल संचालक और एजेंट्स के नाम सामने आए हैं, जो रोशनी के साथ मिलकर देहव्यापार का कारोबार करते थे। पुलिस ने रोशनी से पूछताछ के साथ ऐसे लोगों को भी चिह्नित करना शुरू कर दिया है, जो रोशनी के साथ मिलकर देशी-विदशी युवतियों को दूसरे राज्यों में सप्लाई करने का कार्य करते हैं।

अपहृत के बारे में नहीं मिली जानकारी

देह व्यापार की सरगना रोशनी से सिकंदरा से अपहरण आशु के बारे में आठ जुलाई को पूछताछ की गई थी, लेकिन पुलिस को उसने इस मामले में कुछ नहीं बताया था। रिमांड पर भी रोशनी से गायब आशु के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा शहर में रोशनी के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है, जिसमें से अधिकतर एजेंट हैं। रोशनी का पूर्व में कई पुलिसकर्मियों से भी संबंध सामने आए हैं। पुलिस इस बारे में भी पूछताछ कर रही है।

दिल्ली से आगरा भेजते थे युवतियों को एजेंट

देहव्यापार के कारोबार में लिप्त लोग डिमांड के अनुसार देशी और विदेशी युवतयों को आगरा के होटलों में सप्लाई करने का कार्य करते थे। सूत्रों का कहना है कि इसके एवज मे ग्राहक से मोटी रकम के रूप में एडवांस लिया जाता था। एक वर्ष पूर्व ताजगंज के एक होटल से रशियन और नेपाली युवतियों को ताजगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस दिल्ली से आगरा के अलावा कई राज्यों में फैले देह व्यापार के नेटवर्क को तोड़ने में अभी तक उन एजेंट तक नहीं पहुंच सकी है, जो इस कारोबार में अहम भुमिका निभाते हैं। अब रोशनी से पूछताछ के बाद एजेंट को पकड़ने की तैयारी की जाएगी।

रोशनी पर थाना ताजगंज में अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम का मुकदमा दर्ज है। इसी मुकदमे में उसे आठ जुलाई को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। पुलिस रिमांड पर उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में जो नाम सामने आएंगे, उन पर पुलिस कार्रवाई करेगी। गुरुवार को रिमांड का पहला दिन था, पूछताछ जारी है।

बबलू कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive