आगरा: वित्तविहीन स्कूल संचालकों ने सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार से मुलाकत कर ज्ञापन सौंपा और यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम की विसंगतियों को दूर कराने की मांग की।

कई को अंक नहीं मिले

आल स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मधुसूदन शर्मा का कहना है कि बोर्ड ने कई विद्यार्थियों के परिणाम रोक दिए हैं। कई को अंक नहीं मिले, सिर्फ प्रमोट किया गया, कई के परिणाम में विद-हेल्ड आ गया है। बोर्ड ने निर्धारित प्रक्रिया अनुसार अंक नहीं दिए। संबंधित त्रुटियों की न स्कूल प्रधानाचार्य को पता है, न विद्यार्थियों को, कि उनका परिणाम क्यों रोका गया या क्यों प्रमोट लिखा आया है। आल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (अप्सा) प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सक्सेना का कहना है कि प्रमोट विद्यार्थियों के अंक स्कूल दोबारा भेजने को तैयार हैं। जिन्हें अंक नहीं मिले, वह उच्च शिक्षा में प्रवेश कैसे ले पाएंगे और कैसे किसी प्रतियोगी परीक्षा में बैठेंगे। बोर्ड सभी स्कूलों को उनकी लॉगइन-आईडी पर परीक्षाफल जारी करे, ताकि गलती हो, तो पता चल सके। फार्मूले में स्कूलों द्वारा भेजे गए अंक शामिल किए जाएं। इस दौरान सचिव शर्मा, पवन अग्रवाल, पवन शर्मा, पंकज शर्मा, विशेष वर्मा,मैंबर सिंह, ओमप्रकाश कुशवाहा, मानवेंद्र सिंह, चंद्रवीर चाहर, आनंद शुक्ला आदि मौजूद रहे।

शिकायतें लाने के निर्देश

जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने ज्ञापन लेने के बाद स्कूल संचालकों को निर्देश दिए कि सामान्य शिकायत लाने से बेहतर है कि पीडि़त विद्यार्थियों के मामले लेकर आएं। ताकि उनका निस्तारण कराया जा सके।

Posted By: Inextlive