आगरा। गैलाना में किशोरी की हत्या के बाद पुलिस ने शनिवार को इस तरह के मामलों से जुडे़ दर्जनों लोगों से पूछताछ की। पुलिस का दावा है कि हत्या को लेकर पुलिस के हाथ अहम सुराग हाथ लगे हैं। दिन भर गांव में पुलिस की टीमों का मूवमेंट रहा।

दर्जनों युवाओं से पूछताछ

हाइवे से दो किलो मीटर की दूरी पर गैलाना में दिन भर पुलिस का मूवमेंट रहा। वहीं गांव में असमाजिक तत्वों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। एसपी सिटी रोहन बोत्रे के नेतृत्व में चार टीमें घटना के खुलासे के लिए कर रही हैं। पुलिस ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी। एसपी सिटी रोहन बोत्रे के निर्देश पर क्राइम ब्रांच और एसओजी ने छेड़छाड़, दुष्कर्म के मामले से जुड़े लोगों को हिरासत में लिया। मौके से बरामद किए गए साक्ष्यों के आधार पर भी उनसे पूछताछ की गई।

पांच सौ मीटर की दूरी पर मिली चप्पल, बोतल

पुलिस ने वारदातस्थल से पहले करीब पांच सौ मीटर की दूरी से किशोरी की चप्पल और पानी की बोतल बरामद की है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि हत्यारे किशोरी को जबरन झाडि़यों में घसीटकर ले गए थे, जहां दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया।

मौत के बाद जगंलों में भागे आरोपी

कि शोरी की मौत के बाद आरोपी जंगल के रास्ते से भाग सकते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि दोपहर में अधिकतर लोग अपने घरों के बाहर ही बैठे रहते हैं। जिस समय किशोरी बोतल लेकर निकली थी, इसके काफी देर बाद भी कोई युवक वहां से नहीं निकला, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हत्यारोपी मिट्टी के टीले से होकर जो पास में ही है, वहां से जंगल के रास्ते भागे हैं।

गांव का ही हो सकता है हत्यारोपी

पुलिस आशंका व्यक्त कर रही है कि हत्यारा गांव का ही हो सकता है। क्योंकि जिस समय किशोरी शौचालय के लिए निकली थी, उस समय उसके घर में कोई भी नहीं था। हत्यारे को घर के बारे में पूरी जानकारी थी। वहीं सुबह के समय काफी संख्या में शौच के लिए लोगों का आवागमन लगा रहता है, जबकि दोपहर में जंगल की ओर जाने से लोग परहेज करते हैं। ऐसे में हत्यारा पहले से ही मौके की तलाश में हो सकता है।

दम घुटने से मौत

किशोरी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत दमघुटने से हुई है, दुष्कर्म की जांच को लेकर स्लाइड को सुरक्षित रखा गया है। किशोरी की मौत गला दबाने से नहीं दम घुटने से बताई गई है। वहीं, किशोरी के साथ दुष्कर्म हुआ या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

परिजन बोले, नहीं देख सके चेहरा

गैलाना में किशोरी की हत्या के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए शनिवार शाम को ही भेज दिया गया। वहीं छह से साढ़े आठ बजे तक तीन डॉक्टर्स के पैनल ने किशोरी का पोस्टमार्टम किया। किसी भी तरह के बवाल की आशंका पर देर रात अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस को आशंका थी कि अगर शव को पीएम के बाद गांव में लाया गया तो स्थिति बिगड़ सकती है। ऐसे में सावधानी बरती गई। परिजनों का कहना है कि उन्हें किशोरी के अंतिम दर्शन भी नहीं करने दिए गए।

वर्जन

शहर में इस तरह के मामले से जुड़े दर्जनों युवकों को लिस्टेड किया गया है, पुलिस की टीमों द्वारा ऐसे इलाकों मे दबिश दी गई है। हिरासत में लिए लोगों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive