बाइक से तगादा करने के लिए बिना बताए निकला था कारोबारी

परिवार को मिली राहत, अब वीडियो कॉल से की बातचीत

आगरा। शाहगंज के गजानन नगर से लापता ट्रेडिंग कारोबारी दिल्ली के कनॉट प्लेस में मिला। पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर कारोबारी से संपर्क किया। वह पूरी तरह से ठीक है। कारोबारी परिवार को बिना बताए ट्रेडिंग की रकम का तगादा करने के लिए बाइक से दिल्ली निकला था। कारोबारी के सुरक्षित मिलने पर परिवार में खुशी का माहौल छा गया। इधर दयालाबग के लापता सर्राफा कारोबारी का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस की टीमें सर्राफा कारोबारी के नजदीकियों से संपर्क कर जानकारी हासिल कर रही है।

दो सितंबर को दर्ज कराई थी गुमशुदगी

शाहगंज के गजानन नगर निवासी मोहम्मद सादिक (38 वर्ष) गुड़गांव की कंपनियों के साथ ऑनलाइन ट्रेडिंग का कारोबार करते हैं। बीते बुधवार को सुबह साढ़े दस बजे घर से बाइक पर बिजलीघर तक काम से जाने की कहकर निकले थे। दोपहर में 11.30 बजे पत्नी अंजुम ने सादिक के मोबाइल पर संपर्क किया तो वह स्विच ऑफ था। देर शाम तक जब सादिक वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश की। कहीं पता न चलने पर इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। कारोबारी के लापता होने पर पुलिस भी जांच में जुट गई।

खंदौली और अलीगढ़ टोल से मिली फुटेज

लापता ट्रेडिंग कारोबारी की लोकेशन तीन सितम्बर को पुलिस ने ट्रैस करना शुरू किया था। तीन सितंबर को खंदौली टोल की फुटेज खंगालने पर ट्रेडिंग कारोबारी को देखा गया। वहीं अलीगढ़ टोल से भी फुटेज बरामद की। परिजनों को उम्मीद थी कि वह पलवल के रास्ते नोएडा, गुड़गांव जा सकते हैं। जहां उन्होंने होटलों और आसपास के थानों में संपर्क करना शुरू कर दिया था। शुक्रवार को पुलिस को मो। सादिक की लोकेशन दिल्ली के कनॉट प्लेस में मिली। पुलिस ने कारोबारी से संपर्क किया तो वह पूरी तरह सुरक्षित मिला।

मानसिक तनाव के चलते छोड़ा घर

सादिक द्वारा पुलिस को बताया गया कि लॉकडाउन में ट्रेडिंग का कारोबार ठप होने से सादिक को काफी आर्थिक नुकसान हुआ था। इसके चलते सादिक काफी तनाव में चल रहा था। यही वजह रही कि वह परिवार में किसी को बिना बताए अपनी बाइक पर सवार होकर गुड़गांव की ओर निकल गए थे। जहां लोगों पर बकाया रकम का तगादा करने की मंशा मन में लिए नोएडज्ञ और फिर दिल्ली निकल गए। कारोबारी ने बिजनेस पार्टनर्स के साथ तगादा करने की बात कही।

परिवार में छाई खुशी

एम सादिक ने बताया कि उन्होंने अपने परिवार में किसी को भी अपने जाने की जानकारी नहीं दी। क्योंकि, वह अपने परिजनों को किसी भी तरह के तनाव में नहीं डालना चाहते थे। इसलिए बिना जानकारी दिए घर से निकल गए। इधर परिजन अनहोनी की आशंका के चलते परेशान हो गए। अब सादिक के सुरक्षित मिलने पर फिर से परिवार में खुशी का माहौल है। सादिक के पिता ने बताया कि उनके लापता होने की खबर से पिछले तीन दिन से घर में खाना नहीं बना था, लेकिन देर-शाम शनिवार को उनकी लोकेशन मिलने से घर में खुशी का माहौल है।

सादिक ने की वीडियो कॉल

शनिवार देर शाम मो। सादिक ने परिवार को फोन भी किया और कहा कि वह सकुशल है और जल्द ही घर आएंगे। इस दौरान उन्होंने अपने दो छोटे बच्चों से वीडियो कॉल पर भी बात की और खुद की सलामती की उनको जानकारी दी।

मोहम्मद सादिक को पुलिस ने दिल्ली के कनॉट प्लेस से बरामद किया है। वह पूरी तरह ठीक है, ट्रेडिंग कोरोबार में आíथक नुकसान के चलते वह तनाव में था। उसने अपने परिवार के सदस्यों से वीडियो कॉल पर बात की है।

बौत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

------

सर्राफा कारोबारी की तलाश में पुलिस बेसुराग

सौरभ का मैसेज पढ़ने के बाद परिवार तनाव में है। परिजनों ने मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया तो वह बंद था। इसके बाद परिवार ने सर्राफा की तलाश शुरू कर दी। सुराग नहीं लगने पर भाई मयंक गुप्ता निवासी न्यू आदर्श नगर, बल्केश्वर ने न्यू आगरा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि सौरभ गुप्ता लॉकडाउन के बाद से डिप्रेशन में था, जिसके चलते उसने घर छोड़ दिया। एसपी सिटी रोहन पी बौत्रे का कहना है कि सौरभ की तलाश की जा रही है। वहीं उनके परिजनों से पूछताछ के साथ कारोबारियों से भी जानकारी ली गई है। सभी थानों प्रभारियों को सूचना दी गई है। वहीं पुलिस टीमो को भी लगाया गया है।

आगरा। दयालबाग के अपर्णा रिवर व्यू अपार्टमेंट में रहने वाले सर्राफा कारोबारी सौरभ गुप्ता भी बुधवार से लापता हैं। उनकी कोतवाली के किनारी बाजार में फर्म है। वह चांदी की पायल बनाने और बेचने का काम करते हैं। एक सितंबर की सुबह नौ बजे घर से फर्म के लिए निकले थे। इसके बाद वह फर्म पर नहीं पहुंचे, पत्नी राखी गुप्ता के मोबाइल पर मैसेज किया कि मैं किसी काबिल नहीं हूं। अपना और तनय का ख्याल रखना। मेरे भाई और परिवार ने बहुत सपोर्ट किया। मैंने सब कुछ बर्बाद कर दिया। इसलिए हमेशा के लिए जा रहा हूं।

तनाव में परिवार

Posted By: Inextlive