- सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी मतगणना

- एक-एक हजार के बंडल बनाकर की जाएगी काउंटिंग

आगरा : मंडी समिति में गुरुवार को सुबह 8 बजे खंड स्नातक और खंड शिक्षक विधान परिषद सदस्य की मतगणना का काम शुरू हो गया। पहले शिक्षक एमएलसी का रिजल्ट आएगा। उसके बाद स्नातक एमएलसी का। इसके लिए फिरोजाबाद रोड स्थित मंडी समिति में 14-14 टेबल लगाई गई हैं। प्रत्येक टेबल पर पांच कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं। एक-एक हजार के बंडल बनाकर काउंटिंग की जाएगी। इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। इससे पहले स्नातक और शिक्षक एमएलसी के वोटों की मिक्सिंग की गई। स्नातक में तीन शिफ्ट में और शिक्षक के लिए दो शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक पुख्ता इंतजाम किए गए। तीन -तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई हैं।

प्रोटोकॉल का किया जाएगा पालन

उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि मतगणना के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग और हाथों को सैनिटाइज कर ही एंट्री दी जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सíकल बनाए गए हैं। सभी कर्मचारी मास्क लगाए हुए हैं। बिना मास्क लगाए गए हुए लोग मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। इस दौरान दो ही एंट्री गेट बनाए गए हैं। टिनशेड को भी चौड़ा किया गया है। उसे टिनशेड से कवर किया गया है।

कमिश्नर ने दिए निर्देश

कमिश्नर अनिल कुमार ने बुधवार को मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सभी अधीनस्थ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपनी-अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निर्वहन कर मतगणना कार्य को निष्पक्षता के साथ पूरा कराएं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित आदर्श आचार संहिता का पालन सभी के लिये आवश्यक होगा। मतगणना काम में लगे कर्मचारी अपने साथ मोबाइल न लाएं। इसके लिए दोनों निर्वाचनों की मतगणना अलग-अलग पंडाल में निर्धारित 14-14 टेबलों पर की जाएगी। प्रत्येक टेबल पर 5-5 मतगणना कर्मी तैनात किए गए हैं।

स्नातक सीट के प्रत्याशी

- डा। असीम यादव, सपा

- मानवेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा

- राजेश कुमार द्विवेदी, कांग्रेस

- डा। नंद लाल यादव, निर्दलीय

- इंजीनियर हरि किशोर तिवारी, निर्दलीय

- मुन्नी देवी, निर्दलीय

- गौरव शुक्ला, निर्दलीय

- उल्फत सिंह चौहान, निर्दलीय

- थान सिंह, निर्दलीय

- डा। मोहम्मद इसरार, निर्दलीय

- मनोरमा, निर्दलीय

- सगीर खान, निर्दलीय

- सुरेंद्र प्रताप नारायण सिंह, निर्दलीय

- महिपाल सिंह, निर्दलीय

- अनिल तिवारी, निर्दलीय

- हरि किशोर तिवारी इंजीनियर साहब, निर्दलीय

- हसनुराम आंबेडकरी, निर्दलीय

- ओम प्रकाश आर्य, निर्दलीय

- डा। अनूप शर्मा, निर्दलीय

- सीमा, निर्दलीय

- दिनेश कुमार शर्मा, निर्दलीय

- विकास अग्निहोत्री, निर्दलीय

शिक्षक सीट के प्रत्याशी

- दिनेश चंद वशिष्ठ, भाजपा

- हेवेंद्र सिंह, सपा

- सुरेंद्र सिंह राघव, निर्दलीय

- अभय प्रताप सिंह, निर्दलीय

- लालजी बाबू श्रीवास्तव, निर्दलीय

- चंद्र प्रकाश अग्रवाल, निर्दलीय

- धर्म सिंह, निर्दलीय

- होशियार सिंह, निर्दलीय

- डा। आकाश अग्रवाल, निर्दलीय

- डा। भोज कुमार शर्मा, निर्दलीय

- डा। देव प्रकाश, निर्दलीय

- डा। धर्मेंद्र सिंह, निर्दलीय

- जगवीर किशोर जैन, निर्दलीय

- गुमान सिंह, निर्दलीय

- निरंजन सिंह सोलंकी, निर्दलीय

- रवि सोनी, निर्दलीय

ये रहेगा प्रतिबंधित

मंडी समिति मतगणना पंडाल में मोबाइल, फोन, कैमरा, इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस, माचिस, सिगरेट, बीड़ी तथा पानी की बोतल को भी प्रतिबंधित किया गया है। इस दौरान आयुक्त व रिटìनग अफसर अनिल कुमार ने बताया कि सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। मतगणना कार्य को निष्पक्षता पूर्वक संपन्न कराएं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित आदर्श आचार संहिता का पालन सभी के लिये आवश्यक होगा। पंडाल के अंदर मोबाइल, बीड़ी सिगरेट व अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस को प्रतिबंधित किया गया है। इसके लिए मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना कर्मी अपने साथ मोबाइल आदि न लाएं।

स्नातक एमएलसी

कुल वोटर -282068

शिक्षक एमएलसी

कुल वोटर - 30807

Posted By: Inextlive