-थाना हरीपर्वत क्षेत्र के घटिया आजम खां के इलाके की घटना

-तीन मंजिला मकान में मजदूर कर रहे थे मरम्मत का कार्य

आगरा। घटिया आजम खां में बंदरों ने जर्जर मकान की दीवार को गिरा दिया। हादसे में मरम्मत कार्य कर रहे मजदूर सहित मकान मालिक की मौत हो गई। हादसे के बाद जमा हुए आसपास के लोगों ने मलबे से दबे दोनों लोगों को बाहर निकला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतक के परिवार ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

जर्जर मकान को तुड़वाने का हो रहा था कार्य

घटना थाना हरीपर्वत क्षेत्र की है। घटिया आजम खां में सत्संग वाली गली निवासी 55 वर्षीय लक्ष्मण तुलसियानी का घर काफी पुराना है। इसमें तीन भाइयों का परिवार रहता है। तीन मंजिला घर की तीसरी मंजिल की छत उन्होंने तुड़वा दी। इसमें मरम्मत का काम किया जा रहा था। तीन दीवार भी तुड़वा दी थीं। एक जर्जर दीवार अभी रह गई थी, जिसको तुड़वाने के लिए मजूदर लगाए गए थे।

बंदर बैठे तो ढह गई दीवार

सोमवार शाम साढ़े चार बजे घर में मजदूर मलबा हटा रहे थे। लक्ष्मण और एक मजदूर वीरा दूसरी मंजिल की छत पर थे। इसी दौरान दर्जनों की संख्या में बंदर लड़ते हुए वहां पहुंच गए। तीसरी मंजिल पर खाली खड़ी जर्जर नौ इंच चौड़ी दीवार पर वे सभी एक साथ बैठ गए और लड़ने लगे। इससे दीवार ढह गई और दीवार दूसरी मंजिल की छत पर गिरी। इस पर खड़े लक्ष्मण और मजदूर वीरा मलबे की चपेट में आकर नीचे गिर पड़े और दब गए। दोनों के सिर में गंभीर चोट लगी थी। परिजन उनको संजय प्लेस स्थित एक प्राइवेट हॉस्पीटल में ले गए, जहां डाक्टर्स ने उनको मृतक घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन डेड बॉडी घर ले गए।

शाम सात बजे पुलिस को घटना की सूचना मिली। इसके बाद हरीपर्वत थाना प्रभारी फोर्स के साथ वहां पहुंचे। परिजनों ने लक्ष्मण का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। मकान काफी पुराना है। मरम्मत के दौरान दीवार गिरने से हादसा हुआ है।

अजय कौशल, इंस्पेक्टर हरीपर्वत

Posted By: Inextlive