जिला प्रशासन को भेजा 25 सड़कों का प्रस्ताव, तैयार हो रहा एस्टीमेट

फीरोजाबाद । सपा महासचिव प्रो। रामगोपाल यादव के पुत्र एवं क्षेत्रीय सांसद अक्षय यादव अपनी निधि का अधिकांश भाग गांव और मुहल्लों में गलियां बनवाने पर खर्च करेंगे। उन्होंने इस साल 25 गलियों को बनवाने का प्रस्ताव जिला प्रशासन को दिया है। जिसके आधार पर एस्टीमेट बनाए जा रहे हैं।

पक्की गली और सड़क से केवल आवागमन ही सुगम नहीं होता बल्कि उससे क्षेत्र के लोगों का विकास भी होता है। कुछ इसी बात को ध्यान में रखते हुए सपा सांसद अक्षय यादव ने राजनैतिक करियर में पहली बार मिली सांसद निधि को गलियों पर खर्च करने का निर्णय लिया है। जिन इलाकों में गलियां खस्ता हाल हैं सांसद ने ऐसी 25 गलियों का चयन कर उनके निर्माण का प्रस्ताव जिला ग्राम्य विकास अभिकरण विभाग को भेजा है।

सांसदों को एक वित्तीय वर्ष में अपने क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए पांच करोड़ रुपए मिलती है। सांसद अक्षय यादव को फिलहाल ढाई करोड़ रु़पए मिले हैं। शेष ढाई करोड़ रुपए बाद में आएंगे। सूत्रों के मुताबिक अक्षय यादव ने सक्रियता दिखाते हुए पूरी सांसद निधि के उपयोग की रूपरेखा अभी से बना ली है। वे मोबाइल ट्रांसफार्मर एवं सौ विकलांगों को ट्राई साइकिल वितरण जैसे कार्यों में निधि के लाखों रुपए खर्च करने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं।

खबर है कि ट्राई साइकिल बांटने खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव फरवरी के पहले सप्ताह में जिले में आ सकते हैं। इधर गलियां का प्रस्ताव आते ही प्रशासन सक्रिय हो गया है। जिन गलियों की सूची दी गई है, उनके निर्माण के लिए नापजोख की जा चुकी है। सूत्रों के अनुसार 25 गलियां बनवाने में चार करोड़ से अधिक रुपए खर्च होंगे।

अब तय हो रही प्राथमिकता

सांसद निधि के रूप में अभी ढाई करोड़ रुपए ही आए हैं। जबकि प्रस्तावित गलियों के निर्माण में चार करोड़ रुपए खर्च होने की संभावना है। ऐसे में अब तय किया जा रहा है कि पहले कौन सी गलियां बनाई जाएं। सांसद ने जिन गलियों का प्रस्ताव भेजा है। वे अलग अलग गांव एवं मुहल्लों की हैं।

Posted By: Inextlive