- प्लेसमेंट से हर वर्ष सैकड़ों स्टूडेंट्स को मिलती है बड़ी कंपनीज में जॉब

- कोविड-19 के रूल्स को किया जा रहा फॉलो, फीस में भी कटौती की

आगरा। डॉ। एमपीएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन शहर का एकमात्र ऐसा इंस्टीट्यूट है, जहां इंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सेल इन्क्यूबेशन सेंटर है। इसके साथ ही अन्य सुविधाओं के साथ यहां स्टूडेंट्स को मॉर्डन एजुकेशन उपलब्ध कराई जा रही है। अन्य संस्थानों की तरह यहां भी एडमिशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों ही तरह से एडमिशन प्रोसेस को पूरा किया जा सकता है।

स्टूडेंट्स के लिए सुविधाएं

ग्राउंड

विभिन्न गेम्स

सेमिनार हॉल

लाइब्रेरी

अत्याधुनिक लैब

वाईफाई

एसी कैंपस

स्टूडेंट्स को मोटीवेट भी किया जाता है

सिकंदरा-मथुरा हाईवे सíवस रोड पर बना डॉ। एमपीएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस का वातावरण स्टूडेंट्स को खासा आकíषत कर रहा है। क्लास में सब्जेक्ट एक्सपर्ट स्टूडेंट्स को बेहतर एजुकेशन देने के साथ मोटीवेट करते हैं। इंस्टीट्यूशंस के मुख्य गेट से प्रवेश करते ही कैंपस में स्मार्ट क्लास, एयर कंडीशन वातावरण स्ट्डी के माहौल को और भी सुगम करते हैं। शहर में यह मात्र एक ऐसा इंस्टीट्यूशंस है, जहां इंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सेल इन्क्यूबेशन सेंटर बना है। स्टूडेंट्स इसके जरिए से अलग-अलग बिजनेस टिप्स से खुद को डेवलप करते हैं।

शुरू हो चुके हैं एडमिशन

डॉ। एमपीएस ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस में यूजी और पीजी के लिए एडमिशन शुरू हो चुके हैं। रजिस्ट्रेशन 25 जुलाई से शुरू होकर लास्ट डेट 31 अगस्त तक कराए जा सकते हैं, जो डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवíसटी की गाइडलाइन के अनुसार रखा गया है। एडमिशन का प्रोसेस ऑफलाइन और ऑनलाइन पूरा किया जा सकता है।

देश-विदेश में जॉब कर रहे स्टूडेंट्स

कोर्स पूरा करने के बाद स्टूडेंट्स को कैंपस प्लेसमेंट का भी अवसर मिलता है। संस्थान के सैकड़ों स्टूडेंट्स प्लेसमेंट के जरिए देश-विदेश में जॉब कर रहे हैं। सैकड़ों स्टूडेंट्स प्लेसमेंट के जरिए देश की टॉप कंपनीज में जॉब कर रहे हैं। जिसमें ब्रटिश टेलीकॉम, टीसीएस, विप्रो, लाइटस्पीड, लॉजिस्टिक केवेजमिनी सहित बहुत सी ऐसी कंपनीज हैं, जो हर वर्ष प्लेसमेंट के लिए कैंपस में आती हैं।

मॉर्डन कम्प्यूटर लैब, लाइब्रेरी

डॉ। एसमीएस ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशन में मॉर्डन कम्प्यूटर लैब है, जहां 100 से अधिक सिस्टम्स हैं। वहीं लाइब्रेरी में 40 हजार से 50 हजार तक ई-जरनल सहित कोर्स की बुक्स हैं।

फीस में कटौती, ईएमआई की सुविधा

कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी रूल्स फॉलो किए जा रहें हैं। मुख्य गेट से थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही कैंपस में प्रवेश दिया जाता है। इसके साथ ही संक्रमण काल में आíथक संकट को ध्यान में रखते हुए यूजी और पीजी की फीस में 5 से 10 हजार तक की कटौती की गई है। इसके अलावा फीस का अमाउंट छह से नौ महीने में ईएमआई से पेड किए जाने की सुविधा है।

वर्ष 2004-05 में स्थापना

डॉ। एमपीएस ग्रुप की स्थापना वर्ष 2004-05 में चेयरमैन स्क्वॉड्रन लीडर एके सिंह द्वारा की गई है। एमपीएस ग्रुप के डायरेक्टर डॉ। सीपी गुप्ता ने बताया कि कैंपस में अत्याधुनिक सुविधाएं हैं। स्टूडेंट्स के हित को ध्यान में रखते हुए वाईफाई और कैंपस पूरा एसी है,

डॉ। एमपीएस ग्रुप में सीट्स

एमबीए 120

बीबीए 180

बीसीए 180

बीकॉम 180

बीएससी बीटी 60

एमएससी बीटी 30

बीएड 100

डॉ। एमपीएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस शहर का एक मात्र ऐसा इंस्टीट्यूट है, जहां इंटप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सेल इन्क्यूबेशन सेंटर है। कोर्स करने के लास्ट ईयर में स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट के जरिए देश की प्रतिष्ठित कंपनीज में जॉब दी जाती है। स्टूडेंट्स की हर छोटी बड़ी बुनियादी सुविधा का ध्यान रखा गया है।

डॉ। सीपी गुप्ता, डायरेक्टर, डॉ। एमपीएस ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस

Posted By: Inextlive