-घरों से बाहर बड़ी तादादा में निकले लोग

- रेस्टोरेंट और मॉन्यूमेंट्स में हुआ सेलिब्रेशन

आगरा। नये साल पर शहर में सेलिब्रेशन का माहौल रहा। बाजारों में लोगों की भीड़ रही। गिफ्ट शॉप्स पर एक-दूसरे को गिफ्ट देने के लिए लोगों ने ग्रीटिंग्स और गिफ्ट खरीदे। वहीं शहर के रेस्टोरेंट्स में लंबे समय बाद लोगों की भीड़ रही। शहर की सड़कों और चौराहों पर जाम की स्थिति रही। शहर में हर जगह लोगों की भीड़ थी, मानो नये साल में कोरोना खत्म हो गया है।

शहर के रेस्टोरेंट्स रहे गुलजार

न्यू ईयर पर शहर के रेस्टोरेंट्स में काफी भीड़ रही। लोग न्यू ईयर के सेलिब्रेशन के लिए घर से बाहर आए और उन्होंने रेस्टोरेंट्स में लंच किया। शहर के रेस्टोरेंट्स में कई जगह लोगों ने पार्टी की। लेकिन इस मौके पर रेस्टोरेंट्स में कोविड-19 से बचाव का पालन किया। रेस्टोरेंट्स में स्मॉल ग्रुप्स में टेबल बुक किये गए। कई जगह पर न्यू ईयर सेलिब्रेशन भी हुए। न्यू ईयर पर शहर के रेस्टोरेंट्स कारोबारियों का तीन करोड़ रुपये का कारोबार रहा।

गिफ्ट्स शॉप पर खूब हुई शॉपिंग

नये साल पर सभी लोग अपने करीबियों को शुभकामनाएं देते हैं। इसके लिए लोग गिफ्ट्स और ग्रीटिंग्स खरीदते हैं। न्यू ईयर के मौके पर इस बार भी गिफ्ट शॉप्स पर कस्टमर्स का फुटफॉल रहा। इस मौके पर न्यू ईयर के ग्रीटिंग्स, गिफ्ट्स में पेन, टेडी बीयर, कैलेंडर, न्यू ईयर कॉफी मग, न्यू ईयर फोटो फ्रेम इत्यादि की खूब मांग रही। न्यू ईयर के मौके पर कई लोग शॉपिंग भी करते हैं। दूसरो को गिफ्ट देने के लिए भी ज्वैलरी खरीदते हैं। ऐसे में शहर की ज्वैलरी शॉप्स पर भी कस्टमर्स का फुटफॉल रहा। इसके साथ ही मोबाइल एंड गैजेट्स की शॉप्स पर भी कस्टमर्स का फुटफॉल रहा।

शहर में रहा जाम

न्यू ईयर के मौके पर लोग घरों से बाहर निकले थे। शहर में हर जगह पर भीड़-भाड़ की स्थिति रही। ऐसे में शहर में जाम की स्थिति रही। एमजी रोड के सूरसदन, हरीपर्वत, सेंट जोंस, राजामंडी, कलक्ट्रेट पर जाम की स्थिति रही। वहीं नेशनल हाइवे पर भी कुछ ऐसी ही स्थिति रही। खंदारी से सिकंदरा चौराहे तक कई घंटो तक भीषण जाम लगा रहा। ऐसे में लोगों को परेशानी हुई।

मॉन्यूमेंट्स रहे गुलजार

शुक्रवार होने के चलते न्यू ईयर पर ताजमहल बंद था। ऐसे में अन्य मॉन्यूमेंट्स पर टूरिस्ट्स की भीड़ उमड़ी। टूरिस्ट्स ने आगरा किला, फतेहपुर सीकरी व सिकंदरा पर न्यू ईयर सेलिब्रेट किया। यहां पर सुबह से ही टूरिस्ट्स की भीड़ लगी रही। आगरा किला, फतेहपुर सीकरी और सिकंदरा में सुबह से ही टूरिस्टस आना शुरू हो गए थे। लेकिन दोपहर में जब धूप खुली तो टूरिस्ट्स की संख्या बढ़ने लगी। सभी मॉन्यूमेंट्स पर ऑनलाइन टिकट पूरी तरह से बुक हो गए। इसके बाद शुक्रवार से ही शुरू हुई नई व्यवस्था के तहत टिकट विंडो खोल दी गई और टूरिस्ट्स ने विंडो से टिकट खरीदकर मॉन्यूमेंट्स विजिट किया। नये साल पर लोगों के चेहरे पर खुशी दिखी, सभी नये साल को खूब सेलिब्रेट किया।

----------------------------------------------------

Posted By: Inextlive